Friday , April 26 2024

सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह, कार्यकर्ताओं को साजिशों और सांप्रदायिकता से सतर्क रहने को कहा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव आज पार्टी मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने कार्यकर्ताओं को ‘साजिशों एवं सांप्रदायिकता’ के प्रति सतर्क रहने के लिए आगाह किया. सपा के आधिकारिक हैंडल से किये गये एक ट्वीट में कहा गया कि मुलायम ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा, ‘साजिशों और सांप्रदायिकता से सतर्क रहें. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.’

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुलायम ने पार्टी कार्यालय पहुंचकर वरिष्ठ नेताओं ओर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव दोनों ही मुलायम का आशीर्वाद प्राप्त होने का दावा करते हैं.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Samajwadi Party

@samajwadiparty

‘सांप्रदायिकता एवं साजिशों से रहना है सावधान, डट कर करो मुकाबला, मेरा आशीर्वाद है साथ’, पार्टी कर्यालय पहुंच आदरणीय नेताजी ने दिया आशीर्वाद। पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से की मुलाकात।

बता दें कि एक बार पहले भी मुलायम सिंह यादव अचानक समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंच गए थे. उस वक्त अखिलेश यादव लखनऊ में नहीं थे. मुलायम सिंह यादव और उनकी सियासत को समझना कतई आसान नहीं है. शिवपाल और अखिलेश की अदावत जगजाहिर है और मुलायम कभी शिवपाल के पक्ष में खड़े नजर आते हैं तो कभी अखिलेश के. वो आखिर चाहते क्या हैं ये राजनीति के जानकारों की समझ से बाहर है.

राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर मुलायम अपने छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के साथ मौजूद थे. लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में हुए इस कार्यक्रम में मुलायम ने कहा था कि अन्याय कहीं भी हो, चाहे परिवार में हो, गांव में हो, या कहीं और, उसका विरोध करो.

इसी के बाद से एक बार फिर कयासों का सिलसिला चालू हो गया है कि आखिर मुलायम किसके साथ हैं? शिवपाल सिंह के साथ या फिर अखिलेश यादव के साथ. दरअसल अब अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं और शिवपाल सिंह यादव समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के संस्थापक. दोनों ही लोग मुलायम सिंह यादव को अपने साथ बताते हैं. मुलायम ने कभी किसी मंच पर नहीं कहा कि वो किसके साथ हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch