Friday , March 29 2024

दिल्ली में 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप, आम लोगों की बढ़ सकती है परेशानी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों पर वैट नहीं हटाने के विरोध में कल (22 अक्टूबर) को 400 पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप बंद रहेंगे. खबर है कि दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने निर्णय लिया है कि पेट्रोल पंप सोमवार को सुबह छह बजे से अगले 24 घंटों के लिए बंद कर दिए जाएंगे. डीपीडीए ने बताया कि दिल्ली सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों पर वैट कम नहीं किया है. इसकी वजह से हमें लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा है. हम दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के विरोध में 22 अक्टूबर (सोमवार) को 24 घंटे के लिए सभी पेट्रोल पंप बंद रखेंगे.

आज फिर बढ़े तेल के दाम, महंगाई की नई ऊंचाई को छू रहे डीजल की कीमत

 

सोमवार को सुबह छह बजे से बंद रहेंगे पेट्रोल पंप
बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप सोमवार को सुबह छह बजे से अगले दिन मंगलवार सुबह 6 बजे तक के लिए बंद कर दिए जाएंगे. बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में तेल के दामों पर टैक्स कम किया था. केंद्र के इस फैसले के बाद कई राज्यों ने भी वैट की दरें घटा दीं. लेकिन, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने वैट नहीं घटाया था. गौरतलब है कि दिल्ली के सीमाई इलाकों में रहने वाले लोग एनसीआर स्थित यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम आदि शहरों के पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए जा रहे हैं. बता दें कि यूपी और हरियाणा सरकार ने पेट्रोल कीमतों पर केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए वैट में कमी की थी.

दिल्ली सरकार ने नहीं घटाया है पेट्रोल-डीजल पर वैट
पेट्रोल पंप यूनियन ने हाल ही में दिल्ली सरकार से डीजल और पेट्रोल पर वैट में कटौती की मांग की थी. उन्होंने पहले ही घोषणा की थी कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो, 22 अक्टूबर को पेट्रोल पंपों की हड़ताल की जाएगी. पेट्रोल पंप यूनियन के साथ ही ऑटो-टैक्सी यूनियन भी इस दिन हड़ताल करेगी. बता दें कि यूनियन की इस घोषणा के बाद भी केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट हटाने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch