Friday , March 29 2024

टेनिस: फेडरर अपने 99वें खिताब से दो जीत दूर, स्विस इंडोर्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई

बासेल (स्विट्जरलैंड)। टॉप सीड रोजर फेडरर ने स्विस इंडोर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को मात देकर अंतिम चार में जगह बनाई. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला रूस के डेनियल मेदवेदेव से होगा.

स्विट्जरलैंड के फेडरर अब तक 98 एटीपी सिंगल्स खिताब जीत चुके हैं और वे अपने 99वें खिताब से दो जीत दूर हैं. फेडरर अपने देश में होने वाले स्विस इंडोर्स ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में 13 बार पहुंच चुके हैं. इसमें वे आठ बार वे खिताब जीतने में कामयाब रहे. पांच बार उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

38 साल के फेडरर ने जाइल्स सिमोन को 7-6 (1), 4-6, 6-4 से शिकस्त दी. हालांकि, उनके लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहा. फेडरर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन पहले सेट में टाई-ब्रेकर जीतकर बढ़त बना ली. दूसरे सेट में सिमोन ने वापसी की और वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज खिलाड़ी को हरा दिया. फेडरर ने तीसरे सेट में भी दमदार प्रदर्शन किया और दो घंटे एवं 34 मिनट तक चले मुकाबले को अपने नाम किया.

दूसरी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. उन्होंने आठवीं वरीयता प्राप्त स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता को  7-5, 6-3 से हराया. रूस के डेनियल मेदवेदेव ने ग्रीस के स्टीफंस सितासिपास को 6-4, 3-6, 6-3 से मात दी. रोमानिया के क्वालिफायर मारियस कोपिल ने भी अंतिम-4 में जगह बना ली है. उन्होंने वाइल्डकार्ड धारी टेलर फ्रित्ज को 7-6, 7-5 को मात दी. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला रोमानिया के मारियस कोपिल से होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch