Friday , April 26 2024

फ्रेंच ओपन: साइना के बाद सिंधु और श्रीकांत भी हारे, सात्विक-चिराग सेमीफाइनल में

पेरिस। साइना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत भी अपने-अपने मुकाबले हारकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. तीसरी सीड सिंधु को महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में सातवीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ से हराया. अब टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की चुनौती बची है. ये दोनों डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

बिंगजियाओ से लगातार दूसरी बार हारीं सिंधु 
सातवीं सीड ही बिंगजियाओ ने पीवी सिंधु को 21-13, -21-16 से शिकस्त दी. चीनी खिलाड़ी ने यह मुकाबला 40 मिनट में ही अपने नाम कर लिया. सिंधु की बिंगजियाओ के खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है. बिंगजियाओ ने इससे पहले जुलाई में इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को मात दी थी. सेमीफाइनल में बिंगजियाओ का सामना दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा, जिनके खिलाफ उनका 1- 6 का रिकॉर्ड है.

मोमोता ने श्रीकांत को लगातार सातवें मैच में हराया
महिला सिंगल्स के अलावा पुरुष सिंगल्स में भी भारत को निराशा हाथ लगी. पांचवीं सीड श्रीकांत को पुरुष क्वार्टर फाइनल में टॉप सीड जापान के केंटो मोमोता ने 21-16, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. यह मुकाबला 52 मिनट तक चला. मोमोता ने लगातार सातवीं बार और इस साल लगातार पांचवीं बार श्रीकांत को शिकस्त दी है. उन्होंने अब श्रीकांत के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-3 का कर लिया है.

7 दिन में दूसरी बार वर्ल्ड नंबर-1 से हारीं साइना
इससे पहले साइना नेहवाल भी क्वार्टर फाइनल में अपना मुकाबला हार गईं. उन्हें वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग ने  20-22, 11-21 से हराया. पहले गेम में साइना के पास एक समय चार गेम प्वाइंट थे, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सकीं. ताई जू यिंग ने 16-20 से पिछड़ने के बाद लगातार छह अंक जीते और गेम अपने नाम कर लिया. पहला गेम हारने के बाद साइना ने अपनी लय खो दी और ताई जू यिंग ने दूसरा गेम आसानी से जीत लिया.

सात्विक-चिराग डबल्स के सेमीफाइनल में
इस बीच, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. सात्विक-चिराग की जोड़ी का क्वार्टर फाइनल में मनु अत्री और सुमित बी रेड्डी की हमवतन जोड़ी से मुकाबला हुआ. सात्विकसाईराज-चिराग की जोड़ी ने यह मुकाबला 21-17, 21-11 से जीतकर अंतिम-4 में जगह बना ली.  सात्विकसाईराज-चिराग को यह मुकाबला जीतने में महज 31 मिनट लगे

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch