Saturday , April 20 2024

महिला फुटबाल: पाकिस्तान को हराने के बाद नेपाल से हारी भारतीय टीम

थाईलैंड। महिला फुटबॉल में भारतीय टीम को बड़ी जीत के बाद एक बड़ा झटका लगा है. टीम को अंडर-19 एएफसी वुमेंस चैम्पियनशिप क्वालीफायर के ग्रुप स्तर के मुकाबले में नेपाल की टीम ने 2-0 से मात दी. शुक्रवार को हुए इस मैच में नेपाल के लिए स्ट्राइकर रेखा ने दो गोल किए और अपनी टीम को तीन अंक अर्जित करने में मदद की. इस पिछले ही मैच में इसी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 18-0 से हराया था.

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अनुसार, इस नतीजे के बाद भारत के अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. फिलहाल भारतीय टीम के भी तीन अंक हैं. दोनो टीमों के बीच मैच की शुरुआत में कड़ी टक्कर देखने को मिली. पहले हाफ में कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई. दूसरे हाफ की शुरुआत दमदार रही लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा नेपाल ने मैच में अपनी पकड़ बना ली और रेखा ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

मैच समाप्त होने से दो मिनट पहले रेखा ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया और गोल कर नेपाल की 2-0 से जीत सुनिश्चित कर दी.

INDWvsNEPW Footaball

पाकिस्तान को 18-0 से करारी मात दी थी भारत ने 
रेनू के बेहतरीन पांच गोलों की बदौलत भारतीय महिला फुटबाल टीम ने यहां एएफसी अंडर-19 क्वालीफायर के पहले राउंड के पहले मैच में बुधवार को पाकिस्तान को 18-0 से करारी शिकस्त दी. भारतीय महिला टीम ने पहले ही हाफ में 9-0 की विशाल बढ़त कायम कर ली और फिर उसने दूसरे हाफ में भी नौ और गोल दागकर पाकिस्तान पर 18-0 कर एकतरफा जीत हासिल कर ली.

 रेनू ने किए थे पांच गोल
भारत के लिए मनीषा ने दूसरे और 25वें, देवंता ने 9वें और 25वें और दाया देवी ने 27वें मिनट में गोल दागे. वहीं, पाकिस्तान की गोलकीपर एमान फय्याज ने भी एक आत्मघाती गोल किया. पप्की देवी और कप्तान जबमणी टुडु ने इंजुरी टाइम में एक-एक गोल कर पहले तक भारत को 9-0 से आगे कर दिया. दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने रेनू की शानदार पांच गोलों की बदौलत मैच पर पूरी तरह से अपना नियंत्रण कर लिया. उनके अलावा रोजा देवी ने 59वें और सौम्यता गुगुलोथ ने 77वें मिनट में गोलकर भारत को 18-0 से आसान जीत दिला दी.

भारतीय टीम की इस शानदार प्रदर्शन पर कोच एलेक्स एंब्रोस ने कहा था, “आज का परिणाम हमारे लिए काफी शानदार रहा. इस जीत से खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास मिला है. उम्मीद है कि हम अगले मैच में और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.”

भारतीय टीम को चैम्पियनशिप में अपना अगला मुकाबला 28 अक्टूबर को थाईलैंड से खेलना है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch