Friday , April 26 2024

देवधर ट्रॉफी: अजिंक्य रहाणे और ईशान किशन के शतकों से इंडिया सी बना चैंपियन

अजिंक्य रहाणे और ईशान किशन की धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर इंडिया सी ने इंडिया बी को 29 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया. इंडिया सी के लिए अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 144 और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन 114 की शतकीय पारियों के इंडिया बी को 353 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत बी की टीम ने 46.1 ओवर में 323 रन पर ऑल आउट हो गई.

भारत बी के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 114 गेंद में 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 148 रन बनाये लेकिन उनकी पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी. जब तक वह क्रीज पर थे टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन उनके आउट होते ही पारी लड़खड़ा गयी. अय्यर के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 और अंकुश बैंस ने 37 रन का योगदान दिया.

विजय हजारे ट्रॉफी की खोज माने जा रहे पप्पू राय भारत सी के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट लिये. रजनीश गुरबानी, नवदीप सैनी और विजय शंकर को दो-सफलता मिली.

इससे पहले टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत सी को कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने शानदार शुरूआत दिलायी. रहाणे ने 156 गेंद में नाबाद 144 रन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये.

इशान हालांकि ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 87 गेंद में 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 114 रन बनाये. अंतिम ओवरों में सूर्यकांत यादव ने 18 गेंद में 39 रन (एक चौका, चार छक्के) ताबड़तोड़ पारी खेल टीम के स्कोर को साढे तीन सौ के पार पहुंचाया.

इंडिया सी के लिये जयदेव उनादकट सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवर में 52 रन देकर तीन विकेट लिये. दीपक चाहर और मयंक मार्कंडेय को दो-दो सफलता मिली.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch