Thursday , May 2 2024

आईपीएल 2019 में शिखर धवन की हो सकती है दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल के अगले सीजन में अपने होम टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए वापसी कर सकते हैं. आईपीएल में प्लेयर स्वाइप के तहत दिल्ली पूरी कोशिश में लगी है कि धवन को आईपीएल 2019 में अपनी टीम में शामिल करे.

धवन 11 साल पहले दिल्ली के लिए खेलते हुए आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. वहीं धवन मौजूदा समय में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. पिछले सीजन में धवन ने सनराइजर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था ऐसे में उनकी मौजूदा टीम भी उन्हें रिलीज नहीं करना चाहेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक धवन को अपनी टीम में शामिल करने की रेस में दिल्ली के अलावा पंजाब की टीम भी शामिल है. लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली, पंजाब से अधिक बोली लगाकर इस रेस में पहले स्थान पर है. हालांकि सनराइजर्स ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि वह नए सीजन में धवन को रिलीज करते हैं या नहीं.

आईपीएल 2018 में सनराइजर्स की टीम ने धवन को 5.2 करोड़ की रकम में अपनी टीम में शामिल किया था. वहीं माना जा रहा है कि धवन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए दिल्ली की टीम तीन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है.

इन तीन खिलाड़ियों में ऑलराउंडर विजय शंकर, शहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा का नाम है. दिल्ली ने पिछले सीजन में विजय शंकर को 3.2 करोड़, नदीम को 3.2 करोड़ और अभिषेक को 55 लाख में खरीदा था.

दिल्ली अगर इन तीनों खिलाड़ी को रिलीज करती है तो उसके पास कुल 6.95 करोड़ राशि उपलब्ध हो जाएगी जबकि धवन को खरीदने के लिए दिल्ली को कम से कम 5.2 करोड़ की जरूरत होगी.

आईपीएल में धवन के पीछले साल के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने ने सनराइजर्स के लिए कुल 16 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 136.91 की स्ट्राइक रेट से 479 रन बनाए. इस दौरान धवन ने चार अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

इसके अलावा पूरे आईपीएल करियर में धवन 143 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान धवन 123.53 की स्ट्राइक रेट से कुल 4058 रन उनके बल्ले से निकले हैं. धवन आईपीएल में कुल 32 अर्द्धशतक लगा चुके हैं जबकि उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch