Wednesday , April 24 2024

यूपी: कचहरी में वकीलों की गुंडागर्दी, सरेआम दारोगा को पीटा, एसपी का छीना मोबाइल

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बुधवार को कचहरी में पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में वकीलों ने उनके जनसम्पर्क अधिकारी और एक दारोगा से मारपीट की. पुलिस के अनुसार, जिले के डीएम व एसपी ने कचहरी में स्थित सीतापुर क्लब पर छापा मारकर अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई की. इस छापेमारी में शराब और बीयर की बोतलें बरामद हुई. बताया जा रहा है कि सीतापुर क्लब में जुए का अड्डा भी चलता था. साथ ही बिना बार लाइसेंस के लोग अवैध रूप से शराब पीते थे. प्रशासन ने क्लब की जमीन पर बने ढाबा को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया.

प्रशासन ने अवैध कब्जेदारो के खिलाफ कराया मुकदमा दर्ज
इस कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंचे वकीलों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. जिसके बाद वकील आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे. हंगामा की सूचना के बाद जिला जज के चेंबर में एसपी प्रभाकर चौधरी वार्ता करने पहुंचे. जहां आक्रोशित वकीलों ने एसपी का मोबाइल छीन लिया और उनके साथ सुरक्षा में मौजूद दरोगा की जमकर पिटाई कर दी. यह पूरा मामला जिला जज के चेंबर में हुआ. इस दौरान एसपी और वकीलों के बीच जमकर गरमागरमी हुई. इसके बाद वकीलों ने लाल लाल बाग चौराहा को जाम कर जमकर बवाल काटा और डीएम व एसपी मुर्दाबाद के नारे लगाए. वहीं, प्रशासन ने अवैध कब्जेदारो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है.

पुलिस ने दो वकीलों को किया गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि पुलिस ने सिविल लाइन्स इलाके में अतिक्रमणरोधी अभियान के दौरान एक रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करते हुए वहां शराब पी रहे दो वकीलों राम प्रकाश सिंह और ओम प्रकाश गुप्ता को गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया कि जब उनके साथी वकीलों को यह बात पता लगी तो उन्होंने कलेक्ट्रेट में हंगामा शुरू कर दिया. चौधरी ने बताया कि वकील हाथापाई पर उतारू हो गये और उन्होंने उनके जनसम्पर्क अधिकारी प्रदीप पाण्डेय और उपनिरीक्षक विनोद तिवारी के साथ मारपीट तथा गालीगलौज की.

वकीलों ने कर रखा है अवैध कब्जा
इस मामले पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश उपाध्याय का कहना है कि इस जमीन का पट्टा 30 साल के लिए था. समय सीमा समाप्त होने के बावजूद लोगों ने वहां अवैध कब्जा किया हुआ था. यह सरकारी संपत्ति है और सरकार अपना कब्जा ले रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch