Monday , April 29 2024

‘स्पेशल’ फैन से मिले धोनी-विराट, कुछ यूं जीत लिया दिल

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस वक्त शायद अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. धोनी के बल्ले में पहले वाला जादू नहीं रहा. शायद यही वजह रही है कि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में महेंद्र सिंह धोनीअपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. लेकिन दिग्गज विकेटकीपर की फैन फॉलोइंग में अब भी कोई कमी नहीं आई है. देश को शायद ही कोई हिस्सा हो, जहां धोनी के फैन ना हों. सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में धोनी के फैन हैं और उनकी एक झलक पाने या उनसे मिलने को बेताब रहते हैं.

तिरुवनंतपुरम में पांचवां वन-डे खेलने के लिए जब टीम इंडिया पहुंची तो महेंद्र सिंह धोनी ने यहां अपने एक स्पेशल फैन से मिलकर उनके लिए इस दिन को खास बनाया. जब धोनीस्टेडियम की तरफ जा रहे थे तो उनका एक स्पेशल फैन उनसे मिलने को बेताब था.

बस फिर क्या था. भला धोनी अपने फैन को कहां नाराज करने वाले थे. धोनी न केवल उनसे मिले बल्कि उनके साथ बहुत प्यार से बातचीत भी की. पूर्व भारतीय कप्तान ने उनके साथ कुछ फोटोग्राफ्स भी खिंचवाए. इस बीच एक फैन ने धोनी के हाथ को चूमा. इस फैन क लिए यह जीवन भर याद रह जाने वाला पल था. धोनी का अपने फैन के लिए इस स्पेशल प्यार का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. फैन्स धोनी से यही कह रहे हैं कि एक बार फिर से उन्होंने दिल जीत लिया है.

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी इस स्पेशल फैन से मिले. विराट कोहली ने इस स्पेशल फैन को ऑटोग्राफ तस्वीर भी भेंट की. यह फैन विराट कोहली से मिलकर भी बेहद खुश हुआ. इस तरह विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने इस स्पेशल फैन से मिलकर उनके जीवन के इस दिन को यादगार बना दिया. सोशल मीडिया पर भी विराट और धोनी के इस जेस्चर की जमकर तारीफ हो रही है.

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला खामोश ही रहा है. वह लगातार बल्लेबाजी में संघर्ष करते दिखाई पड़े हैं. पांचवें वन-डे में वेस्टइंडीज की टीम 104 रनों पर सिमट गई और धोनी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. विराट कोहली और रोहित शर्मा की शानदार परफॉर्मेंस के चलते भारत को जीत के लिए ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा. यह धोनी का इस वर्ष का अंतिम वन-डे था.

भारत को अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज खेलनी है. धोनी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल नहीं हैं. दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में चुना गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch