Monday , April 29 2024

क्रुणाल पांड्या का डेब्यू लगभग तय, BCCI ने जारी किए अंतिम 12 खिलाड़ियों के नाम

कोलकाता। हरफनमौला क्रुणाल पांड्या रविवार (4 नवंबर) से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टी-20 सीरीज के पहले मैच में पदार्पण कर सकते है, जिनका नाम शनिवार को घोषित किए गए 12 खिलाड़ियों की सूची में शामिल है. क्रुणाल हरफनमौला हार्दिक पांड्या के भाई है और वह इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने वाली टीम का भी हिस्सा थे. उन्हें हालांकि, प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी.

मैच की पूर्व संध्या पर क्रुणाल पांड्या ने नेट पर बल्लेबाजी करते हुए लंबा समय बिताया. उन्होंने गेंदबाजी कोच भरत अरुण की देखरेख में बायें हाथ से गेंदबाजी अभ्यास भी किया. बीसीसीआई ने जिन 12 खिलाड़ियों की सूची जारी की, उसमें क्रुणाल पांड्या का नाम भी शामिल है.

क्रुणाल ने पिछले तीन वर्षों से मुंबई इंडियन्स, बडौदा और भारत ए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. वह स्पिन विभाग में कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का साथ देंगे. अंतिम 12 खिलाड़ियों की सूची में तेज गेंदबाज खलील अहमद को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के साथ चुना गया है, लेकिन यह देखना बाकी है कि क्या भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी.

लय पाने के लिए संघर्ष कर रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी नेट पर लंबा समय बिताया. वह अभ्यास सत्र के लिए सबसे पहले पहुंचे और अंत तक रूके रहे. बता दें कि हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में क्रुणाल पांड्या ने कहा था कि वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जैसा बनना चाहते हैं.

इंटरव्यू के दौरान क्रुणाल पांड्या ने कहा था कि हालांकि, मैं टीम में बहुत थोड़े वक्त के लिए था. मैं इंग्लैंड में इंडिया ए के लिए खेल रहा था और उसके बाद मुझे भारतीय टीम में चुन लिया गया. उन 6 दिनों के दौरान मैंने महेंद्र सिंह धोनी के खेल को बारीकी से समझा.

उन्होंने आगे कहा कि धोनी के साथ रहने और उनसे सीखने के बाद मैंने खुद से एक फैसला किया कि मुझे धोनी जैसा बनना है. क्रुणाल ने कहा कि धोनी ने अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. बावजूद इसके वह बेहद शांत हैं. उनसे सीखने के लिए आपको बहुत कुछ मिलता है. उनकी इसी बात ने मुझे इंप्रेस किया है इसलिए मैं उनके जैसा ही बनना चाहता हूं.

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch