Wednesday , May 15 2024

OMG! न्यूजीलैंड की बड़ी गलती और पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने दौड़ कर ले लिए इतने रन, VIDEO वायरल

नई दिल्ली। क्रिकेट में बल्लेबाज एक ही गेंद पर पांच रन दौड़ लें, ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है. लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में दो पाक बल्लेबाजों ने इस कारनामे को अंजाम दे दिया है. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड की एक बड़ी गलती ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को यह करिश्मा करके दिखाने का मौका दे दिया. यह वाकया मैच के 40वें ओवर में हुआ. ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी कर रहे थे. स्ट्राइक पर पाकिस्तानी बल्लेबाज फहीम अशरफ थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज अशरफ को फुलटॉस गेंद मिली. उन्होंने गेंद को लेग साइड पर फ्लिक किया और दौड़ कर 3 रन पूरे कर लिए.

लेकिन फील्डर ने गेंद विकेटकीपर टॉम लैथम को फेंकी और उन्होंने नॉन स्ट्राइकिंग की तरफ गेंद को मारा. पीछे कोई बैकअप नहीं था. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने दौड़कर दो रन और ले लिए. अगली ही गेंद पर छक्का लगाकर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को और एक और झटका दिया.

एक समय था जब न्यूजीलैंड को उनकी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाना जाता था. लेकिन इंटरनेशनल मैच में इस तरह की गलती करके न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को क्रिकेट में कुछ अनोखा करने का मौका दे दिया. सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

बता दें कि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 280 रनों का लक्ष्य दिया था. कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 8 विकेट पर 289 रन बनाए. बाबर आजम ने सर्वाधिक 92 रनों की पारी खेली. लॉक फर्ग्यूसन ने अपने जीवन में पहले बार 10 ओवर में 45 रन देकर 5 विकेट लिए. न्यूजीलैंड ने 7 ओवर में एक विकेट खोकर 35 रन बनाए थे कि बारिश शुरू हो गई. न्यूजीलैंड को मैच और सीरीज जीत के लिए 245 रन बनाने थे, लेकिन मैच रद्द हो गया.

न्यूजीलैंड ने पहला मैच 47 रन से और पाकिस्तान ने दूसरा मैच छह विकेट से जीता था. एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व खिलाड़ियों और फैन्स ने पाकिस्तानी टीम की कड़ी आलोचना की थी. लेकिन उसके बाद से पाकिस्तान लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से टेस्ट सीरीज, 3-0 से टी20 सीरीज जीती. इसके बाद न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज 3-0 से जीती. पाकिस्तान की नजर न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीतने पर थी लेकिन सीरीज 1-1 से बराबर रही.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch