Thursday , March 28 2024

Mi8 के बाद Xiaomi लॉन्च करेगी दमदार स्मार्टफोन Mi9, होंगे कई खास फीचर

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) नवंबर की शुरुआत में नया फोन Mi8 को लॉन्च करने के बाद अब नया स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान कर रही है. खबर है कि Xiaomi अपने नए फोन Mi9 पर काम कर रही है. Xiaomi Mi8 एक अफोर्डेबल फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. इस कारण यह दुनियाभर में काफी पॉपुलर हो रहा है. उम्मीद की जा रही है कि शाओमी के नए फोन Mi9 में कुछ खास हो सकता है. आगे पढ़िए Mi9 के खास फीचर्स और कीमतों के बारे.

6.3 इंच की डिस्पले होने की उम्मीद
जानकारों को उम्मीद है कि Mi9 में क्वॉलकैम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर हो सकता है. फोन में 8 GB की रैम के साथ ही इंटरनल मेमोरी 256 GB या 512 GB हो सकती है. यह भी माना जा रहा है कि Mi Mix 3 की तरह इस फोन में 10 GB की रैम हो सकती है. फोन में 6.3 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ एक छोटा नॉच होगा. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

256 GB या 512 GB रोम होगी
शाओमी का नया फोन अपकमिंग स्नैपड्रैगन 8150 चिपसेट पर काम करेगा. कुछ मीडिया रिपोर्टस में 6 GB रैम वाले वेरिएंट की भी बात कही जा रही है. अगर यह हुआ तो फोन के 6 GB, 8 GB और 10 GB के तीन वेरिएंट होंगे. इनमें इंटरनल मेमोरी भी 256 GB या 512 GB तक हो सकती है. नए फोन का कैमरा भी काफी खास होने की उम्मीद है. शाओमी Mi9 में तीन कैमरा सेटअप दिया जाएगा, फ्लैश पहले दो कैमरों के बीच में होगा.

मीडिया रिपोटर्स में बताया जा रहा है कि ट्रिपल कैमरा सेटअप में 48 MP, 13 MP और 16 MP का कैमरा होगा. फोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा. यह MIUI 10 एंड्रायड पर रन करेगा और इसमें 4000 mAh की पावरफुल बैटरी होने की उम्मीद है. बैटरी में क्विक चार्जिंग का ऑप्शन भी मिलेगा. अगर इस फोन की कीमत की बात करें तो अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी मीडिया में नहीं आ रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch