Tuesday , May 14 2024

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज-फिंच समेत 12 खिलाड़ियों को कर दिया रिलीज़

आईपीएल 2018 में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को खरीदने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब की किस्मत उनसे रूठी रही. आईपीएल सीज़न 11 में एक बार फिर से नाकाम होने के बाद पंजाब टीम मैनेजमेंट ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है. पंजाब ने आज घोषणा की कि उसने 2019 सत्र के लिए अपने सिर्फ नौ खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

लेकिन बड़ी खबर ये हैं कि टीम ने युवराज सिंह समेत 12 खिलाड़ियों को टीम से रिलीज़ कर दिया है. युवराज के अलावा एरॉन फिंच और कई सितारें खिलाड़ी भी अब अगले सीज़न पंजाब के साथ नज़र नहीं आएंगे.

लेकिन युवराज सिंह को रिलीज़ करने के साथ ये साफ-साफ संकेत मिलने लगे हैं कि अब युवराज सिंह का करियर लगभग खत्म हो चुका है. युवराज पहले ही सभी फॉर्मेट की टीम से बाहर हैं. हाल ही में पंजाब की रणजी टीम में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया और अब आईपीएल की उनकी टीम ने भी उन्हें बाहर करने का फैसला सुना दिया है.

अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े-बड़े बदलाव करने के बाद अब पंजाब की टीम एक नई टीम के साथ शुरुआत करने के लिए तैयार है. हालांकि पंजाब ने आर अश्विन और क्रिस गेल पर अब भी भरोसा जताया है. इन दोनों के अलावा केएल राहुल, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, एंड्रयू टाय, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत और डेविड मिलर भी इस सीज़न रेड जर्सी में नज़र आएंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ सतीश मेनन ने स्पोर्ट्सस्टार से बातचीत में कहा कि वो इस बार युवा टीम तैयार करने की कोशिश में हैं. गेल, मिलर और अश्विन के अलावा बाकी सभी खिलाड़ी ट्वंटीज़ में हैं.’

बड़े-बड़े खिलाड़ियं को छोड़ने के बाद ये भी साफ हो गया है कि एक बार फिर से अगले सीज़न की बोली के वक्त पंजाब के पास बैंक में अब मोटी रकम होगी. पिछले सीज़न मुंबई की टीम आईपीएल के नॉक-आउट स्टेज में पहुंचने में भी नाकामयाब रही थी. जिसके बाद उन्होंने इस बार ये बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है.

सभी फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर यानि आज तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की जानकारी देनी है.

रिटेन खिलाड़ियों की सूची: आर अश्विन, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एंड्रयू टाय, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, क्रिस गेल और डेविड मिलर.

रिलीज़: युवराज सिंह, एरॉन फिंच, मोहित शर्मा, मनोज तिवारी, बरिंदर सरन, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहो, मयंक डागर, मंज़ूर.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch