Tuesday , May 21 2024

ओवैसी का आरोप, कांग्रेस ने रैली रद्द करने के बदले ऑफर किए 25 लाख

हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव (TelanganaElections2018) में वोटिंग की तारीख नजदीक आते ही नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस बार कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया है. ओवैसी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने निर्मल (Nirmal) में रैली रद्द करने के एवज में नकदी देने का ऑफर किया था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने निर्मल की रैली में कहा, ‘कांग्रेस नहीं चाहती थी कि यहां मैं रैली करूं. रैली रद्द करने एवज में 25 लाख रुपए ऑफर किए थे. इनके अहंकार के और कितने सबूत दिए जाएं. मैं वो इंसान नहीं जिसे खरीदा जा सके.’

ओवैसी के इस बयान को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि केंद्र में इनका झुकाव कांग्रेस की ओर रहा है, लेकिन तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वह उन्हीं पर हमले कर रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ समय से कांग्रेस आरोप लगाती रही है कि ओवैसी बीजेपी की बी टीम हैं. कांग्रेस का आरोप है कि ओवैसी के बयानों का सीधा फायदा बीजेपी को होता है. जहां तक तेलंगाना का सवाल है तो यहां बीजेपी की कोई खास पकड़ नहीं है. यहां मुख्य मुकाबले में सत्ताधारी टीआरएस, टीडीपी और कांग्रेस है. हैदराबाद और इसके आसपास के क्षेत्र में टीआरएस और ओवैसी का गठबंधन है.

पिछले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के इंद्रकरण रेड्डी ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने TRS के श्रीहरि राव को 8,497 वोटों से हराया था. 2009 विधानसभा चुनाव में प्रजा राज्यम पार्टी के माहेश्वरी रेड्डी ने कांग्रेस के इंद्रकरण रेड्डी को हराया था.

वर्तमान विधायक इंद्रकरण रेड्डी को 61,368 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर रहने वाले श्रीहरि राव को 52,871 वोट मिले थे. मतदान फीसदी के लिहाज से बात करें तो बसपा प्रत्याशी को 38.01 फीसदी और TRS प्रत्याशी को 32.73 फीसदी वोट मिले. कुल 1,61,515 मतदाताओं ने मतदान किया. कुल 78.41 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch