Friday , May 3 2024

बिहार: अधूरे मेगा फूड पार्क का उद्घाटन कराना चाहते थे प्रमोटर, केंद्रीय मंत्री ने किया साफ इनकार

खगड़िया। बिहार के पहले मेगा फूड पार्क का उद्घाटन नहीं हो सका. काम पूरा नहीं होने के कारण केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसका उद्घाटन करने से इनकार कर दिया. निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के बावजूद प्रमोटर इसका शुभारंभ करवाना चाह रहे थे.

यही नहीं, अधूरे काम से नाराज मंत्री ने प्रमोटर का अनुदान रोकने की घोषणा कर दी और कहा कि फूड पार्क का काम पूरा होने के बाद ही पैसे दिए जाएंगे. साथ ही इसकी मंत्रालय स्तर पर लगातार मानिटरिंग के आदेश भी दिए गए हैं.

उधर, खगड़िया में प्रदेश के पहले मेगा फूड पार्क का उद्घाटन नहीं हो पाने को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है. विपक्ष का कहना है कि सरकार जल्दबाजी में ऐसा कर रही है, जिसकी पोल केंद्रीय मंत्री ने खोल दी है. वहीं, बिहार सरकार इस मामले को लेकर बचाव की मुद्रा में है.

harsimrat kaur
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल…

फूड पार्क का उद्घाटन नहीं हो पाने को लेकर उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि हमारे ऑफिस से केंद्र सरकार को पत्र भेजा गया था कि अभी यह उद्घाटन के लायक नहीं है. जवाब में कोई पत्र नहीं मिला था. उन्होंने कहा सत्र की वजह से मैं खगड़िया नहीं जा सका था. जो कमी है उसको पूरा करवाने के बाद उद्घाटन करवाया जाएगा. हम किसी तरह की जल्दी में नहीं है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch