Tuesday , May 14 2024

यासिर शाह की लेग स्पिन के कायल हुए क्रैग मैक्मिलन

न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाजी कोच क्रैग मैक्मिलन पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह की फिरकी के मुरीद हो गए हैं. मैक्मिलन ने कहा है कि उन्होंने यासिर की गेंदबाजी में जो डिप और ड्रिफ्ट है वो उन्होंने पहले कभी नहीं देखी. उन्होंने अपने बल्लेबाजों से भी कहा है कि वह तीन दिसंबर से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में यासिर के खिलाफ साफ रणनीति के साथ उतरें. यासिर ने दुबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 184 रन देकर 14 विकेट अपने नाम किए थे और किवी टीम को हार सौंपी थी.

मैक्मिलन के हवाले से लिखा है, “बल्लेबाजी को देखते हुए आपको अपनी नीति को लेकर साफ रहना होगा, खासकर यासिर शाह के खिलाफ जो शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “वह शुरुआत में ही आपकी परीक्षा लेते हैं. वह आपके डिफेंस को परखेंगे. इसलिए आपको अपने डिफेंस को मजबूत रखना होगा क्योंकि अगर आप गलतियां करते हैं तो यह काफी खतरनाक साबित हो सकती हैं.”

यासिर की गेंदबाजी के बारे में मैक्मिलन ने कहा, “उन्होंने जिस तरह से अपनी गेंदबाजी में ड्रॉप और ड्रिफ्ट का इस्तेमाल किया था, खासकर पहली पारी में, वो जो स्पैल था वैसा मैंने पहले कभी नहीं देखा. यह एक ऐसी चीज थी जिसने बल्लेबाजों के लिए शेन वार्न को खेलना मुश्किल कर दिया था. ड्रिफ्ट के कारण वह कुछ अच्छे विकेट लेने में सफल रहे. जिस तरह से रॉस टेलर आउट हुए.. वह गेंद देर से ड्रिफ्ट हुई थी.”

उन्होंने कहा, “इससे आपक बल्ला लाइन से बाहर चला जाता. आपको इसके लिए बधाई देनी होती है और कहना होता है कि यह शानदार गेंदबाजी स्पैल था.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch