Saturday , May 18 2024

VIDEO: विराट कोहली ने फिर जीता दिल, ऐसे किया फैन को खुश

कई मौकों पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जल्दबाजी और उतावलापन दिखा देते हैं. खुले और बेबाक दिल के विराट कोहली की कई बार उनकी स्पष्टवादिता को लेकर आलोचना भी होती है. वह खुल कर दिल से इन बातों के जवाब भी देते हैं. हाल ही में विराट कोहली ने अपने ऑफिशियल मोबाइल ऐप से एक फैन को भारत छोड़कर चले जाने की सलाह दे डाली थी. इस फैन ने विराट कोहली को बल्लेबाजी को औसत बताया था और ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अपनी पसंद बताया था.

फैन के इस ट्वीट पर विराट कोहली ने कहा था कि आपको अपने देश के क्रिकेट पसंद नहीं हैं तो आपको देश छोड़कर चले जाना चाहिए. विराट के इस बयान की काफी आलोचना हुई थी. बीसीसीआई भी विराट के इस बयान से खासी निराश दिखी, लेकिन कोहली अक्सर अपने जमीन से जुड़े और विनम्र होने का भी प्रमाण देते रहे हैं.

भारत की टीम ने हाल ही ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सीरीज खेली है, जो 1-1 से ड्रॉ रही. इससे पहले टीम इंडिया ने होम ग्राउंड पर वेस्टइंडीज से टी-20 सीरीज 3-0 से जीती थी. अब भारत को पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से एडिलेड में खेलना है. इससे पहले विराट एंड कंपनी सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है. ऐसे ही एक प्रैक्टिस मैच के बाद जब विराट कोहली पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल के साथ बाहर जा रहे थे तो वहां उनके दो फैन खड़े थे. विराट कोहली ने अपने इन फैन्स को निराश नहीं किया. विराट कोहली ने अपने फैन्स को ऑटोग्राफ भी दिए और फोटोग्राफ भी खिंचवाया.

विराट कोहली ने इस फैन की नोटबुक पर तो ऑटोग्राफ दिए, लेकिन यह फैन चाहता था कि विराट उसकी टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ दें. विराट ने इस फैन की यह इच्छा भी पूरी की. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली सीरीज में विराट कोहली को सबसे अहम खिलाड़ी माना जा रहा है, लेकिन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का सोचना है कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी कोहली नहीं होंगे. पोंटिंग का अनुमान है कि उस्मान ख्वाजा नंबर 1 के बल्लेबाज से ज्यादा रन बनाएंगे. पोंटिंग ने कहा कि ख्वाजा इस खेल में टॉप पर हैं, ऑस्ट्रेलिया में उनके रिकॉर्ड जबरदस्त हैं. विराट कोहली ने पिछली सीरीज में 86.50 की औसत से 692 रन बनाए थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch