Friday , April 19 2024

अमेरिका, चीन के साथ व्यापार समझौता करने के बेहद करीब : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनका देश चीन से व्यापार समझौता करने के बेहद करीब है. डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के अपने समकक्ष शी जिनपिंग के साथ अर्जेंटीना में आयोजित जी20 सम्मेलन में होने वाली मुलाकात से पहले यह बात कही. हालांकि उन्होंने इस समझौते के अंतिम स्वरूप को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है.

पीटीआई के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ने सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना होने से पहले यह बात कही. उन्होंने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे लगता है कि हम चीन के साथ कुछ करने के बेहद करीब हैं, लेकिन मैं नहीं जानता कि मैं ऐसा करना चाहता हूं, क्योंकि अभी शुल्क और कर के रूप में अमेरिका को अरबों डॉलर मिल रहे हैं. इसीलिए अभी मुझे सच में मालूम नहीं.’

गौरतलब है कि अमेरिका और चीन पिछले कई महीनों से व्यापारिक तनाव के दौर से गुजर रहे हैं. इस व्यापार युद्ध के चलते अमेरिका अब तक चीन के 250 अरब डॉलर से अधिक के सामानों पर अतिरिक्त शुल्क लगा चुका है. वहीं, चीन ने भी जवाब में अमेरिकी आयात पर अतिरिक्त शुल्क लगाया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch