Sunday , February 28 2021

ऑस्ट्रेलिया में पहली ही गेंद पर उमेश यादव के साथ हुआ कुछ ऐसा कि चिंता में पड़ गई टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उमेश यादव की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के तीसरे दिन पहली बार गेंदबाजी का मौका मिला. जब वे गेंदबाजी करने आए तो पहली ही गेंद पर कुछ ऐसा हुआ कि कुछ पलों के लिए साथी क्रिकेटर चिंता में पड़ गए. हालांकि, उमेश और टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह रही कि इसमें उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर से खेला जाएगा.

दरअसल, जब उमेश यादव गेंदबाजी करने आए तो अपनी पहली ही गेंद पर पिच पर ही फिसल गए. पहली ही गेंद पर उनका पांव फिसला और वेे क्रीज पर गिर गए, लेकिन इस मामले में राहत की बात यह रही कि उन्हें किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है. उमेश यादव ने गेंदबाजी जारी रखी और एक विकेट भी लिया. क्रिकेट एमयू के ऑफिशियल टि्वटर पेज से इस वीडियो को शेयर किया गया है. उमेश यादव मैच के तीसरे दिन 22 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ एक ही विकेट ले पाए. कुछ दिन पहले हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के दौरान इसी तरह गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें करीब दो महीने के लिए टीम से बाहर जाना पड़ा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI ने हैरी निएल्सन (नाबाद 56) और एरॉन हार्डी (नाबाद 69) की शतकीय साझेदारी के दम पर अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में शुक्रवार को तीसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए हैरी और हार्डी नाबाद हैं. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 122 रन जोड़ लिए हैं.

भारतीय टीम का पारी 358 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश ने दूसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक कोई विकेट गंवाए बिना 24 रन बनाए थे. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज डि आर्सी शॉर्ट (74) ने मैक्स ब्रायंट (62) के साथ 114 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी. भारतीय टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने यहां ब्रायंट को बोल्ड कर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका दिया. इसके बाद मोहम्मद शमी ने 153 के स्कोर पर शॉर्ट को विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा.

जैक कार्डर (38) और कप्तान सैम व्हाइटमैन (35) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की और टीम को 213 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर उमेश यादव ने सैम को आउट कर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया. सैम के आउट होने के बाद जैक का साथ देने आए परम उप्पल (5) को अश्विन ने रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. उप्पल का विकेट 226 के स्कोर पर गिरा और इसी स्कोर पर शमी ने जैक को भी बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. हैरी के साथ छठे विकेट के लिए साझेदारी करने आए जोनाथन कालो (3) को भी शमी ने अधिक समय तक मैदान पर टिकने नहीं दिया. वह शमी की गेंद पर पंत के हाथों लपके गए.

हैरी ने इसके बाद हार्डी के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक 122 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर अन्य कोई नुकसान किए बगैर क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश को 356 के स्कोर तक पहुंचाया.  इस पारी में भारत के लिए शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं अश्विन और उमेश को एक-एक सफलता मिली.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति