Wednesday , April 24 2024

VIDEO: सिद्धू ने राहुल को बताया अपना कैप्टन, अमरिंदर के लिए बोले-वो फौज के कप्तान

हैदराबाद। पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को चुनावी राज्य तेलंगाना में प्रचार के लिए पहुंचे. इस दौरान सिद्धू से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर एक सवाल पूछा गया था. इसके जवाब में सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीमेरे कैप्टन हैं और मुझे उन्होंने ही हर जगह भेजा है. आप कौन से कैप्टन की बात कर रहे हो.

 

सिद्धू ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को फौज का कप्तान बताते हुए कहा कि कैप्टन साहब के कैप्टन राहुल गांधी हैं और मेरे भी कैप्टन राहुल गांधी हैं. दरअसल, सिद्धू ने राहुल को अपना कैप्टन बताते हुए मजाकिया लहजे में कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह आर्मी में कैप्टन थे.

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद पाकिस्तान जाने के सवाल पर सिद्धू ने कहा, ‘पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुझे पाकिस्तान जाने से मना किया था, लेकिन 20 और कांग्रेसियों ने मुझे जाने को कहा था. केंद्रीय नेतृत्व से मुझे पाकिस्तान जाने को कहा था. पंजाब के सीएम मेरे पिता समान हैं. मैं उनसे पहले ही बता चुका था कि मैं पाकिस्तान जाऊंगा.’

सिद्धू ने दिया नया चुनावी नारा
वहीं, इससे पहले तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए सिद्धू ने नया नारा दिया है. सिद्धू ने कहा, ‘हम राहुल गांधी के सिपाही हैं, मेरा नारा है कि बुरे दिन जाने वाले हैं और राहुल गांधी आने वाले हैं. लाल किला पर झंडा फहराने वाले हैं, कोई रोक सके तो रोको.’ न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके पाकिस्तान जाने पर मचे विवाद पर कहा कि जब मैं पाकिस्तान गया था और वहां से लौटकर करतारपुर कॉरिडोर की बात की थी तब लोगों ने मेरा मजाक बनाया था. अव वही लोग अपने बयान से यूटर्न ले रहे हैं और खुद को गलत ठहरा रहे हैं.

पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिले थे सिद्धू
मालूम हो कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू गए थे. वहां से लौटने के बाद उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर की बात की थी. अब दोनों देशों ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने पर राजी हो गए हैं. करतारपुर कॉरिडोर शुरू करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में पाकिस्तान गए सिद्धू ने इमरान खान और वहां की सरकार की काफी तारीफ की थी. इसके अलावा सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिलते हुए भी दिखे थे.

केंद्रीय मंत्री ने सिद्धू को बोला था पाकिस्तानी एजेंट
इस पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने गुरुवार को पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान का एजेंट बता दिया. कौर ने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस पाकिस्तानी जनरल कमर जावेद बाजवा ने हमारे जवानों की हत्या की सिद्धू उससे गले मिल रहे थे. नवजोत सिंह सिद्धू ने जनरल के साथ तीन दिन पाकिस्तान में बिताए. बता दें कि बुधवार (28 नवंबर) को पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सिद्धू पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch