Tuesday , March 2 2021

टी20 टीम से बाहर होने के बाद धोनी ने इस खेल में दिखाया दम, जीता डबल्स खिताब

भारतीय क्रिकेट के सुपर सितारे महेंद्र सिंह धोनी अब टेनिस के भी चैंपियन बन गए हैं. एक महीने से क्रिकेट से दूर चल रहे धोनी ने शुक्रवार (30 नवंबर) को कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैंपियनशिप का डबल्स खिताब जीत लिया. यह पहला मौका नहीं है, जब महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के इतर किसी खेल में खुद का आजमाया है. वे अक्सर फुटबॉल खेलते भी देखे जाते हैं. इसके अलावा उन्हें बाइक और कार रेसिंग का शौक भी है. धोनी अक्सर रात में बाइक या कार लेकर निकल जाते हैं.

37 साल के महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. हाल ही में उन्हें टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया है. धोनी इसके बाद क्रिकेट के इतर अन्य खेलों में भी खुद को आजमा रहे हैं. उन्होंने रांची में टेनिस में हाथ आजमाए. भारतीय क्रिकेट के इस सितारे ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैंपियनशिप में ना सिर्फ हिस्सा लिया, बल्कि खिताब भी जीता.

 MS Dhoni during a practice session ahead of the fourth ODI match against West Indies

महेंद्र सिंह धोनी इस टूर्नामेंट के डबल्स मुकाबले में सुमित कुमार के साथ जोड़ी बनाकर उतरे. धोनी-सुमित का फाइनल में कन्हैया-रोहित की जोड़ी से सामना हुआ. धोनी-सुमित ने इस मुकाबले को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से जीत लिया. राज्य स्तरीय इस टूर्नामेंट को महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी ने राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित कर दिया. इस टूर्नामेंट में अलग-अलग वर्गों के मुकाबले हुए, लेकिन सबसे अधिक चर्चा पुरुष डबल्स की ही रही, जिसमें क्रिकेट स्टार धोनी, सुमित के साथ जोड़ी बनाकर उतरे.

मजेदार बात यह रही कि टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद धोनी ही चीफ गेस्ट बन गए. उन्होंने अन्य वर्ग के खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. धोनी अगर रणजी मुकाबलों में नहीं उतरते हैं तो वे अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नजर आएंगे. महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के एकमाऋ कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी (वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति