Tuesday , March 9 2021

टीम इंडिया के गेंदबाज कर रहे थे संघर्ष तो विराट कोहली ने थाम ली गेंद

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के साथ प्रैक्टिस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजी में भी अपना हाथ आजमाया. विराट कोहली के गेंदबाजी में हाथ आजमाने के साथ ही सोशल मीडिया पर चर्चा शुरु हो गई है. दरअसल, प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन विराट कोहली ने गेंदबाजी की. उन्होंने इस दौरान दो ओवर फेंके. विराट कोहली कभी भी अपनी गेंदबाजी के लिए नहीं जाने गए हैं. उन्हें बहुत ही कम बार बॉलिंग करते हुए देखा गया है.

विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, वह बॉलिंग इसलिए भी नहीं करते हैं क्योंकि उनका एक्शन अजीब सा है. जब वह बॉलिंग करते हैं तो उनका एक्सप्रेशन बहुत अजीबोगरीब होता है इसलिए उन्हें गेंदबाजी करना पसंद नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली ने बॉलिंग की और अच्छी की. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर से खेला जाएगा.

विराट कोहली ने इस मैच में दो ओवर फेंके. इस दौरान उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ और उन्होंने सिर्फ 6 रन खर्च किए. सबसे मजेदार बात यह रही कि पहली ही गेंद पर उन्हें विकेट भी मिल सकता था, लेकिन यह मौका चूक गया.

विराट कोहली को गेंदबाजी करते देखने के बाद सोशल मीडिया पर हलचल मच गई है. हर कोई विराट की गेंदबाजी पर अपनी-अपनी राय दे रहा है. विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 163 गेंदें फेंकी हैं और इस दौरान उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया है. कोहली वनडे क्रिकेट में 641 गेंदें फेंक चुके हैं. वनडे में उनके नाम 4 विकेट दर्ज हैं. वहीं, टी-20 में भी उन्होंने 146 गेंदों में 4 विकेट हासिल किए हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने हैरी निएल्सन (नाबाद 56) और एरॉन हार्डी (नाबाद 69) की शतकीय साझेदारी के दम पर अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में शुक्रवार को तीसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए हैरी और हार्डी नाबाद हैं. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 122 रन जोड़ लिए हैं.

भारतीय टीम का पारी 358 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने दूसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक कोई विकेट गंवाए बिना 24 रन बनाए थे. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज डिआर्सी शॉर्ट (74) ने मैक्स ब्रायंट (62) के साथ 114 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति