Tuesday , April 23 2024

BOX OFFICE ‘2.0’: पहले दिन 100 करोड़ की कमाई के बाद दूसरे दिन बटोरे इतने करोड़

सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की सबसे चर्चित फिल्म ‘2.0’ कमाई के मामले में रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा रही हैं. रजनीकांत बॉक्स ऑफिस के असली ‘बाहुबली’ साबित हुए हैं. रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ ने पहले दिन ही 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया. इसी के साथ ‘2.0’ साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ के बाद सेंकड हाई ओपनर मूवी बन गई है. इस फिल्म ने हिंदी वर्जन में भी पहले दिन 20.25 करोड़ कमाने में कामयाब रही और अब हिंदी भाषा के दूसरे दिन का भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ चुका है.


फिल्म समीक्षक रमेश बाला के अनुसार ‘2.0’ ने हिंदी भाषा में पहले दिन जहां 20.25 करोड़ की कमाई करने में सफलता हासिल की थी, वहीं दूसरे दिन इस फिल्म ने हिंदी वर्जन में कुल 19 करोड़ रुपये बटोरे हैं. यानी दो दिनों में इस फिल्म ने हिंदी भाषा में कुल 39.25 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिसे एक बड़ा आंकड़ा माना जा रहा है. गौरतलब है कि रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज हुई है और अभी तक सिर्फ हिंदी भाषा का सेकंड डे कलेक्शन ही सामने आया है, यानी अभी तमिल और तेलुगू भाषा का सेंकंड डे कलेक्शन आना बाकी है.

वहीं, फिल्म के रिलीज होते ही चारों तरफ इसकी तारीफें सुनने को मिलने लगी हैं. बता दें, ‘2.0’ एक साइंस फिक्शन फिल्म है. अब तक की भारतीय इतिहास की सबसे महंगी फिल्में बताई जा रही है, तकरीबन 600 करोड़ रुपए का बजट इस फिल्म का है. देशभर में फिल्म साढ़े 6 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स में रिलीज हुई है. ‘2.0’ के हीरो भले ही रजनीकांत हैं, लेकिन बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार भी दमदार विलेन के किरदार में नजर आ रहे हैं और यह भी एक वजह है कि हिंदी भाषा में दो दिनों के अंदर इस फिल्म ने 39.25 करोड़ का आंकड़ा छूने में सफल साबित हुई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch