Sunday , May 5 2024

फॉर्म में लौटे मुरली विजय ने जड़ा शतक, कम होगी विराट कोहली की टेंशन

टीम इंडिया के टेस्ट ओपनर मुरली विजय ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक जमाया. वहीं, केएल राहुल ने अर्धशतक लगाकर पहले टेस्ट से पूर्व भारतीय ड्रेसिंग रूम की चिंता कुछ हद तक कम कर दी है. इंग्लैंड दौरे के बीच से बाहर किए गए मुरली विजय ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है. उन्होंने 118 गेंद में शतक बनाकर वापसी का जश्न मनाया. विजय ने पहले 50 रन 91 गेंद में और दूसरे सिर्फ 27 गेंद में बनाए. उन्होंने जैक कार्डर के एक ओवर में 26 रन बनाकर अपना शतक पूरा किया.

मुरली विजय ने 132 गेंदों में 97.73 की औसत से 129 रनों की पारी खेली. विजय ने अपनी इस शानदाक शतकीय पारी में 16 चौके और 5 छक्के जड़े. भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाएकादश के बीच यहां खेला गया अभ्यास मैच बिना किसी नजीते के शनिवार को ड्रॉ पर समाप्त हो गया.

इससे पहले राहुल ने 98 गेंद में 62 रन बनाए, दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 109 रन जोड़े. भारत ने चौथे और आखिरी दिन का खेल समाप्त होने पर दूसरी पारी में 43.4 ओवर में दो विकेट पर 211 रन बनाए. खराब दौर से जूझ रहे राहुल ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. वह फुलटॉस गेंद पर मिडविकेट में कैच देकर पवेलियन लौटे.

बता दें कि इंग्लैंड में टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद मुरली विजय ने वहां काफी वक्त तक काउंटी क्रिकेट खेला और शानदार वापसी की. इंग्लैंड में सीरीज हारने के बाद काउंटी चैंपियनशिप में मुरली विजय का बल्ला जमकर गरजा था.  मुरली विजय ने इंग्लैंड में 4 पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद काउंटी क्रिकेट में उन्होंने 3 मैचों में 300 से ज्यादा रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक जड़ा.

मुरली विजय को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया. मुरली विजय का ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर पूरी सीरीज में विराट कोहली के बाद वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. मुरली विजय दूसरे नंबर पर थे. उन्होंने 4 मैचों में 60.42 की औसत से 482 रन बनाए थे.

बता दें कि इसके बाद हनुमा विहारी (नाबाद 15) तीसरे नंबर पर आए और नाबाद रहे.  इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने 151.1 ओवर में 544 रन बनाए. भारत ने पहली पारी में 358 रन बनाए थे. मोहम्मद शमी ने आखिरी दिन गेंदबाजी नहीं की. उन्होंने 97 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 40 ओवर में 122 रन देकर दो विकेट चटकाए.

हैरी नीलसन ने 170 गेंद में 100 रन बनाए, जिसमें नौ चौके शामिल थे. वह विराट कोहली की गेंद पर मिडऑफ में कैच देकर लौटे. निचले क्रम के बल्लेबाजों डेनियल फालिंस (43), ल्यूक रोबिंस (नाबाद 38) और जैकसन कोलमैन (36) ने उम्दा प्रदर्शन किया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch