Wednesday , April 24 2024

राजस्थान: यह भैरोंसिंह शेखावत की धरती है, यहां कांग्रेस का जीतना असंभव है- अमित शाह

चित्तौड़गढ़। राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले चुनावों से पहले प्रदेश की राजनीति अपने चरम पर है. इसी बीच प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस द्वारा अपनी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है. इसी बीच सोमवार को एक चुनावी जनसभा के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चित्तौड़गढ़ पहुंचे.

यहां जनता को संबोधित करने से पहले शाह ने सबसे पहले कहा, इस देश का शौर्य, स्वाभिमान, धर्म को बचाने के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर करने वाली भूमि है चित्तौड़गढ़. जिसके बाद अपना संबोधन शुरू करते हुए शाह ने लगातार कांग्रेस पर कई हमले किए और साथ ही बीजेपी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई.

पढ़ें अमित शाह के संबोधन की खास बातें-

– एक ओर मोदी के नेतृत्व में देशभक्तों की टोली जैसी बीजेपी खड़ी है और दूसरी ओर राहुल बाबा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी जिसका ना नेता, ना नीति हैं ना ही सिद्धांत है.

– राहुल बाबा को 2014 के बाद इस देश का चुनावी इतिहास मालूम नहीं है.

– पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए विकास के कार्यों के आधार पर एक के बाद एक राज्य में बीजेपी की सरकार बनी है.

– देश को सुरक्षित करने का काम भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार ने किया है.

– देश के 70% भू-भाग पर बीजेपी का भगवा झंडा शान के साथ लहरा रहा है. राहुल बाबा को भारत के नक्शे पर दूरबीन लेकर देखना पड़ जाए, कांग्रेस पार्टी की ऐसी स्थिति हो गई है.

– एक ओर मोदी के नेतृत्व में देशभक्तों की टोली जैसी बीजेपी खड़ी है और दूसरी ओर राहुल बाबा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी जिसका ना नेता, ना नीति है, ना ही सिद्धांत है

– राजस्थान सुंदर सिंह भंडारी और भैरोंसिंह शेखावत की धरती है यहां कांग्रेस का जीतना असंभव है. राजस्थान के अंदर बीजेपी की सरकार अंगद का पांव है जिसे  कोई हिला नहीं सकता.

– कांग्रेस पार्टी वोट बैंक की चिंता में देश की सुरक्षा को भी ताक पर लगाए हुए है. घुसपैठिये कांग्रेस पार्टी के लिए वोट बैंक हो सकते हैं लेकिन हमारे लिए भारत माता की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है.

– यूपीए सरकार में राजस्थान को 13वें वित्त आयोग में 1 लाख 9 हजार 242 करोड़ रुपये मिला. बीजेपी सरकार ने राजस्थान को 2 लाख 63 हजार 580 करोड़ रुपया देने का काम किया.

– कांग्रेस पार्टी अब ‘गांधी-नेहरू प्राइवेट फर्म’ बन चुकी है. यह कभी भी लोकतंत्र का भला नहीं कर सकती. इन्होंने राजस्थान को बीमारू राज्य बनाकर रखा था, बीजेपी ने इसे विकसित राज्य बनाया और अब अगले पांच साल में हम इसे समृद्ध राजस्थान बनाएंगे.

– 55 साल तक कांग्रेस ने देश पर शासन किया और कुछ नहीं किया. बीजेपी सरकार ने 5 साल में 6 करोड़ गरीब माताओं को गैस सिलेंडर पहुंचाया, 2 करोड़ गरीबों को घर दिया, 8 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय बनाकर माताओं-बहनों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया.

– एक ओर सर्जिकल स्ट्राइक में कांग्रेस के लोगों को राजनीति दिखाई पड़ती है और वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी देश में घुसे घुसपैठियों के समर्थन में खड़ी हो जाती है.

– कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के स्वार्थ के चलते देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch