Saturday , April 27 2024

रजनीकांत की 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, 4 दिन में कमाई करोड़ों के पार

गुरुवार को रिलीज हुई साल 2018 की मोस्ट अवेटेड फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिसपर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है. रिलीज के पहले ही दिन फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 100 करोड़ की कमाई कर ली थी. इसी के साथ 2.0 साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ के बाद सेंकड हाई ओपनर मूवी बन गई है. फिल्म की कमाई में वीकेंड ने अहम रोल अदा किया है. ट्रेनालिस्ट की मानें तो शनिवार और रविवार को कमाई में 37 से 41 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है. इसी के साथ फिल्म ने भारत में भी 100 करोड़ का आकंड़ा पार कर लिया है.

ट्रेनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म के चार दिन के कलेक्शन और ग्रोथ के बारे में अपने ट्विटर अकाउंट पर आकंड़े शेयर किए हैं. भारत में चौथे दिन फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री मार ली है.

3800 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म 
फिल्म को तीन भाषाओं में 45 कंट्रीज में 2D और 3D में तकरीबन 3800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. इस फिल्म का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तो यह है कि इसने रिलीज के पहले ही अपनी लागत का तकरीबन 80 प्रतिशत पैसा कमा लिया. इस फिल्म ने म्यूजिक और टेक्निकल राइट्स के साथ तमिल की प्री बुकिंग से कुल 490 करोड़ की कमाई की थी. दो दिन पहले इस फिल्म की हिंदी और अन्य भाषाओं की प्री बुकिंग शुरू हुई. तो 600 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म रिलीज के पहले ही 500 करोड़ की कमाई कर चुकी है. इसके पहले भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कभी नहीं हुआ.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch