Saturday , April 27 2024

अमरिंदर के घर बुलाई गई कैबिनेट की बैठक, सिद्धू नहीं रहे मौजूद

चंडीगढ़। पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू बयानबाजी के कारण लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी बयानबाजी के कारण अब वह अपनी सरकार के मंत्रियों के निशाने पर भी हैं. सिद्धू ने हाल ही में बयान दिया कि उनके कैप्टन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं. जिसके बाद पंजाब सरकार के कई मंत्रियों ने सिद्धू का इस्तीफा मांगा है. सोमवार (आज) पंजाब कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर कोई बड़ा फैसला नहीं हो सका.

कैप्टन अमरिंदर के निवास पर कैबिनेट बैठक में अरुणा चौधरी, साधु सिंह, सुखविंदर रंधावा, ओपी सोनी, मनप्रीत बादल समेत कई मंत्री पहुंचे. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कुछ मंत्री अलग से बैठक कर इस मुद्दे को कैबिनेट में उठाने का फैसला कर सकते हैं. सिद्धू से या तो बयान वापस लेने को या माफी मांगने को कहा जा सकता है या मंत्री पद से इस्तीफे की बात भी मनवाई जा सकती है.

एक ओर जहां आज पंजाब कैबिनेट की बैठक बुलाई गई, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान में हैं. सिद्धू आज नागौर में रहेंगे, यही कारण है कि वह बैठक में शामिल नहीं हुए. हालांकि, आज वह रैली और प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

‘सबके सामने नहीं धोते मैली चादर’

बैठक से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ चल रहे विवाद पर पहली बार सफाई दी. राजस्थान के झालावड़ में मीडिया से सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके पिता के समान हैं, वह उनका सम्मान करते हैं. जो भी विवाद है वह उनसे मिलकर सुलझा लेंगे. इस बीच सिद्धू ने ट्वीट भी किया, ”बुरे दिन जाने वाले हैं, राहुल गांधी आने वाले हैं”.

Embedded video

Navjot Singh Sidhu

@sherryontopp

The optimist sees the donut, the pessimist sees the hole.
बुरे दिन जाने वालें हैं,
राहुल गांधी आने वालें हैं|

1,253 people are talking about this

अपने ही अंदाज में सिद्धू ने कहा कि मैली चादर को सबके सामने नहीं धोया जाता है, इसलिए वह कैप्टन से मिलकर ही इस विवाद को सुलझा लेंगे.

ANI

@ANI

Navjot Singh Sidhu in Jhalawar, Rajasthan: You don’t want wash dirty linen in public. He (Capt Amarinder Singh) is a fatherly figure, I love him, I respect him, I will sort it out myself.

64 people are talking about this

पंजाब में छिड़ी पोस्टर वॉर

गौरतलब है कि पंजाब सरकार के तीन मंत्रियों ग्रामीण एवं विकास मंत्री राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व और पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने सिद्धू पर हमला किया है. राज्य सरकार के करीब 10 मंत्री सिद्धू की बयानबाजी से खफा हैं. इसके अलावा मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का कहना है कि पंजाब की सभी गलियों में पोस्टर लगे हैं कि ‘पंजाब का कैप्टन हमारा कैप्टन’, यानी पंजाब वालों के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ही उनके मुखिया हैं.

तेरा कैप्टन-मेरा कैप्टन

दरअसल, सिद्धू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तान जाने के मुद्दे पर सवाल पूछे जाने पर कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सेना के कैप्टन हैं, उनके कैप्टन राहुल गांधी हैं. और कैप्टन (अमरिंदर सिंह) के कैप्टन भी राहुल गांधी ही हैं.

गौरतलब है कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए सिद्धू पाकिस्तान गए थे, उन्होंने कहा था कि वह राहुल गांधी के कहने पर पाकिस्तान गए थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch