Thursday , April 25 2024

तेलंगाना चुनाव: राहुल गांधी ने TRS प्रमुख केसीआर को दिया ‘खाओ कमीशन राव’ का नाम

हैदराबाद। तेलंगाना के चुनावी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राज्य के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने केसीआर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें ‘खाओ कमीशन राव’ नाम दिया. उन्होंने कहा कि केसीआर ने राज्य में बहुत भ्रष्टाचार किया है जिसके कारण केसीआर का नाम‘खाओ कमीशन राव’ हो गया है.

केसीआर भ्रष्टाचार में गले तक डूबे हैं- राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना को रिमोट से चला रहे हैं. सच ये है कि केसीआर उनके सामने नहीं खड़े हो पा रहे हैं क्योंकि आप भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. गौरतलब है कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए अंतिम दौर का चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी, टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ‘एक’ ही हैं.

उन्होंने तेलंगाना की जनता से कहा कि वे इन लोगों के झांसे में नहीं आएं. गांधी ने यह दावा भी किया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति बीजेपी की ”बी टीम” है और उसके प्रमुख के. चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री मोदी के लिए ”तेलंगाना रबर स्टांप” की तरह काम करते हैं.

ओवैसी और केसीआर की दोस्ती चढ़ रही परवान
चुनावी राज्य तेलंगाना में जोर पकड़ते चुनाव प्रचार अभियान के बीच एक ऐसी दोस्ती है जो वाकई में परवान चढ़ती नजर आ रही है. राज्य में कार्यवाहक मुख्यमंत्री केसीआर और एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी के बीच दोस्ती किसी से छिपी नहीं है. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने छह सितंबर को हैदराबाद के सांसद ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम को ”मित्र पार्टी” बताया था. उसी दिन 119 सदस्यीय विधानसभा को उन्होंने भंग कर दिया था. हालांकि, राव कुछ नया नहीं कह रहे हैं, बल्कि उनके कार्यकाल के दौरान इसकी बानगी खूब दिखी.

ओवैसी कर चुके हैं टीआरएस के समर्थन में चुनाव प्रचार
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एमआईएमआईएम) की पुराने शहरी इलाकों में मजबूत पकड़ रही है और पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सात सीटें जीती थीं. सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अपने आठ उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं और यह किसी से छिपा नहीं है कि पार्टी अन्य विधानसभा क्षेत्रों में टीआरएस का समर्थन कर रही है. ओवैसी ने भी निर्मल कस्बे में टीआरएस के समर्थन में एक चुनाव प्रचार अभियान को संबोधित किया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch