Friday , April 26 2024

‘साहब! मेरा घर किसी ने चुरा लिया है…समझ में नहीं आ रहा, अब क्या करूं’

बिलासपुर। वैसे तो आपने चोरी की कई घटनाओं के बारे में सुना होगा. काफी बार सुनने में आया होगा कि किसी के घर से सोना, रुपये या घर में रखी कोई चोरी हो गई, लेकिन क्‍या आपने कभी किसी के घर ही चोरी चले जाने की खबर सुनी है? जी हां, बिलासपुर की एक महिला ने पुलिस से अपने चोरी हुए घर को ढूंढने की गुहार लगाई है. बिलासपुर की 60 वर्षीय इस महिला के मुताबिक कुछ समय पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसे घर आवंटित हुआ था, जिसके लिए उसने कुछ किश्तें भी भर दी थीं, लेकिन आज तक उस वह घर नहीं मिला. जिसके चलते उसे मिट्टी के कच्चे घर में रहना पड़ रहा है. महिला ने बताया कि वह जिस घर में रह रही है वह कई जगह से गिर गया है, जिसके चलते वह काफी परेशान है.

वहीं गांव के सरपंच ने बताया कि बुजुर्ग महिला ने उन्हें घर के ना मिलने की बात बताई थी. महिला ने घर के लिए 80 हजार रुपये भी जमा करा दिए थे, लेकिन अब तक उसे घर नहीं मिला है. जब हमने जबावदार अफसरों से इस बारे में बात करनी चाही तो उन्होंने गोल-मोल बातें बोलकर मामले को टाल दिया. जिसके अब हम पुलिस के पास इसकी शिकायत लेकर आए हैं. वहीं महिला का कहना है कि ‘सरकारी अफसरों ने मेरा घर चोरी कर लिया गया है. मैंने आवंटित हुए घर की दो किश्तें भी भर दी हैं, लेकिन अब तक मुझे घर नहीं मिला. मैं मिट्टी के घर में रह रही थी, जो कि अब ढह गया है. मेरे पास अब रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं हैं’

गांव के सरपंच ने बताया कि ‘प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गांव वालों को 2018-19 में 72 घर आवंटित किए गए थे. इनमें से 71 घर तो बन गए, लेकिन एक का अब तक नहीं पता, ये एक लापता घर इस महिला का है. इसी मामले में हमने पुलिस से शिकायत की है. हम जानना चाहते हैं कि इस महिला का घर आखिर कहां गया.’ वहीं पुलिस ने कहा कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. कोशिश है कि जल्द से जल्द महिला को उसका घर दिलाया जा सके.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch