Thursday , May 9 2024

गिली ने कहा, आपके तो ऑस्ट्रेलिया की आबादी से 4 गुना ज्यादा फैन हैं, जानिए विराट का जवाब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. पहले टेस्ट के दो दिन हो चुके हैं. टीम इंडिया के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 88 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए थे. इस सीरीज के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बारे में लोग खासी दिलचस्पी ले रहे हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने विराट कोहली का इंटरव्यू लिया जो काफी चर्चा में हैं.

गिलक्रिस्ट ने विराट से इस बारे में पूछा, “आपके सोशल मीडिया पर 90 मिलियन फैंस हैं तो आपको कैसा लगता है. क्या आपको लगता है कि वे आपके सच्चे फैन हैं या वे आपको इस लिए सपोर्ट करते हैं ताकि उन्हें इस बात का फायदा मिले कि वे आपके सोशल मीडिया फैन हैं.” विराट ने इस पर कहा, “ मैं किसी के इरादे पर कुछ कह नहीं सकता कि वह क्या चाहता है. जब कोई मेरे पास तस्वीर खिंचाने आता है तो मेरी कोशिश होती है कि मैं उनके साथ तस्वीर खिंचवाऊं. कई बार भीड़ होने की वजह से कुछ लोग छूट जाते हैं तो मुझे इसका बुरा भी लगता है. ईमानदारी से कहूं तो मैं कभी भी बैठकर यह नहीं सोचता कि मेरे 9 करोड़ फैंस हैं.”

ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या से चार गुना ज्यादा फैंस हैं विराट के
जब गिलक्रिस्ट ने बताया कि यह ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या से चार गुना ज्यादा है, तब विराट ने हंसते हुए कहा, “यदि आप इस तरह से सोचने लगे तो आप भावनाओं में बह सकते हैं. मेरा ध्यान सामान्य चीजें करने में होता है,  वर्तमान में रहने का होता है. इस बात पर केंद्रित करने का होता है कि मुझे अपने स्पोर्ट्स में या जीवन में क्या करना है और किसी से लगाव न पाल बैठूं, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है क्योंकि मै जानता हूं कि यह एक दिन खत्म हो जाएगा और मैं इसकी आदत नहीं डालना चाहता.”

यह इंटरव्यू फॉक्स स्पोर्ट्स को दिया गया था. बीसीसीआई अपनी वेबसाइट bcci.tv पर भी यह इंटरव्यू पोस्ट करने जा रहा है. इस इंटरव्यू में विराट ने इस बारे में भी खुलकर बात की कि कैसे उनमें पिछली सीरीज के बाद बदलाव आया और वह क्या था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch