Monday , April 29 2024

अखिलेश यादव बोले, ‘योगी के सीएम होने से UP में हो रहा है सपा को फायदा’

लखनऊ। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के सामने आने के बाद बुधवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनावों के परिणामों को उत्तर प्रदेश की राजनीति के लिए फायदेमंद बताया. उन्होंने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी के सीएम रहने से उत्तर प्रदेश में एसपी को ही फायदा मिल रहा है. यादव ने सीएम योगी पर हमला करते हुए कहा कि वह भगवान की जाति बता रहे हैं, आगे और भी भगवानों की जाति बताएंगे. पता चल जाए, तो हम अपने जाति के भगवान की पूजा करेंगे.

मध्य प्रदेश में एसपी ने दिया कांग्रेस को समर्थन
मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है. बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं जो बहुमत के आंकड़े (116) से दो कम हैं. यहां, मायावती की बहुजन समाज पार्टी को दो सीटें और समाजवादी पार्टी को एक सीट मिली है. इन दोनों की ओर से समर्थन की घोषणा के साथ ही प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस के सत्ता में लौटने का रास्ता साफ हो गया है.

कांग्रेस निभाए किसानों से किया गया वादा
अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में एसपी को मिले जनादेश का स्वागत है. हालांकि, एसपी का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से जो कर्ज माफी का वायदा किया है उसे पूरा करे. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को जवाब मिलने जा रहा है. उन्होंने कहा कि एसपी हमेशा से ही सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ी है और आगे भी लड़ती रहेगी.

ईवीएम पर हमेशा ही सवाल उठते रहेंगे
उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि सबसे अच्छा चुनाव ठप्पा मारने वाला होता है. ईवीएम पर सवाल हमेशा उठते रहेंगे. उन्होंने कहा कि एसपी केवल उन सीटों पर ही चुनाव लड़ी जहां पार्टी का कुछ संगठन था. इस विधानसभा चुनाव में अन्य पार्टियों को नुकसान नहीं होने दिया गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch