Sunday , May 19 2024

SLvsNZ: टिम साउदी के ‘पंच’ के बाद संभला श्रीलंका, डिकवेला, मैथ्यूज और करुणारत्ने की फिफ्टी

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. उसने मेहमान टीम के नौ विकेट 275 रन पर झटक लिए हैं. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 25 ओवर के स्पेल में 67 रन देकर पांच विकेट झटके. दिन का खेल खत्म होने के समय निरोशन डिकवेला 73 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. उनके साथ कसुन रजीता क्रीज पर थे.

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जा रहे पहले टेस्ट का पहला दिन टिम साउदी के नाम रहा. उन्होंने अपने पहले स्पेल में तीन विकेट लेकर श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर नौ रन कर दिया था. साउदी ने अपने पहले दो ओवर में धनुष्का गुणतिलका (एक) और धनंजय डिसिल्वा (एक) को आउट किया. इसके बाद उन्होंने जीवन मेंडिस (दो) को मिडविकेट पर आसान कैच देने के लिए मजबूर किया. इसके बाद साउदी ने तीसरे सत्र में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए.

श्रीलंका की उम्मीदें अब निरोशन डिकवेला पर टिकी हैं जो 73 रन पर खेल रहे हैं. उनके अलावा केवल एंजेलो मैथ्यूज (83) और दिमुथ करुणारत्ने (79) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 131 रन जोड़कर श्रीलंका को साउदी के झटकों से उबारा था.  करुणारत्ने जब 33 रन पर थे तब उन्हें जीवनदान मिला. नील वैगनर (2/75) की गेंद पर उन्हें मिडविकेट पर कैच कर लिया गया था लेकिन यह नोबॉल निकल गई. करुणारत्ने ने 101 गेंदों पर अपना 21वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. वैगनर ने लंच के बाद उन्हें विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराया.

कप्तान दिनेश चंडीमल ने बेहतद सतर्कता बरती लेकिन वह 34 गेंदों पर छह रन बनाकर साउथी के चौथे शिकार बने. मैथ्यूज बड़ी पारी खेलने के मूड में दिख रहे थे लेकिन साउदी ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराकर फिर से श्रीलंका को बैकफुट पर भेज दिया. डिकवेला ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ अच्छी बल्लेबाजी की तथा टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 91 गेंदों का सामना करके दस चौके लगाए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch