Thursday , April 25 2024

दिलीप कुमार को मिल रही धमकी, पत्नी सायरा बानो ने पीएम मोदी से लगाई मिलने की गुहार

 गुजरे जमाने के एक्टर दिलीप कुमार के बंगले के दो प्लॉट पर मालिकाना हक का झूठा दावा करने वाले बिल्डर समीर भोजवानी की रिहाई के मद्देनजर इस मशहूर एक्टर की पत्नी सायरा बानू ने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का अनुरोध किया है. 96 वर्षीय एक्टर का बंगला बांद्रा के संभ्रांत पाली हिल इलाके में मौजूद है.

रविवार को दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट से बानू ने लिखा, ‘‘मैं सायरा बानू खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करती हूं. जमीन माफिया समीर भोजवानी जेल से छूट गया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस द्वारा आश्वासन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. पद्म विभूषण से सम्मानित व्यक्ति को धन और बल से धमकी दी जा रही है. आपसे मुंबई में मुलाकात का निवेदन है.’’

इससे पहले इस साल बानू ने पुलिस से संपर्क किया था और भोजवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जनवरी में मुंबई पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने दिग्गज एक्टर के बंगले को कथित रूप से हड़पने की कोशिश के लिए बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

पुलिस अधिकारियों को संदेह था कि भोजवानी ने संपत्ति के फर्जी कागजात तैयार कराये थे. इसके बाद मामला दर्ज किया गया. ईओडब्ल्यू की टीम ने भोजवानी के बांद्रा स्थित आवास पर छापा मारा जहां से चाकू और छुरे सहित हथियार बरामद किए गए. भोजवानी को आर्थिक अपराध शाखा ने इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch