Wednesday , May 8 2024

बेपटरी हुई कानून व्यवस्था, ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से थर्राया उत्तर प्रदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस और योगी सरकार सूबे की कानून-व्यवस्था में सुधार का लाख दावा करे लेकिन जमीनी हकीकत यही है कि पिछले दो तीन दिन में हुए ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से थर्रा उठा है. गैंगरेप, हत्या, लूट और अपहरण की वारदातों से पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

मंगलवार को आगरा में एक दसवीं की छात्रा को सरेराह पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया. बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस वारदात के कुछ ही घंटों बाद शहर में बीटेक की एक छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. छात्रा को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. अभी इन दो वारदातों को बीते 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि हत्या की दूसरी वारदात को अंजाम दिया गया. खेत पर सो रहे एक किसान की पुरानी रंजिश में गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामला थाना बाह क्षेत्र के हेमनपुरा गांव का है.

आगरा के बाद गुरुवार को सुल्तानपुर में एक टेंट व्यवसायी के दो मासूम बच्चों का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगी गई. अपहरण के बाद पुलिस की सक्रियता को देखते हुए किडनैपर्स ने एक भाई को गोली मार दी, जबकि दूसरे को अधमरा कर दिया. हालांकि पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को भी गोली लगी है. मामले में पुलिस ने घर के नौकर रघुवर यादव और उसके साथियों को गिरफ्तार किया है.

बदायूं में गुरुवार देर रात अलाव ताप रहे एक होमगार्ड की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उधर झांसी में सड़क बना रहे सुपरवाइजर की दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सड़क बनाने को लेकर सुपरवाइजर और दबंगो में विवाद हुआ था. घटना के बाद आरोपी फरार हैं. पुलिस ने दो दबंगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनके तलाश में जुटी है.

बहराइच में बेख़ौफ़ बदमाशों ने रुपईडीहा थाने के ठीक सामने लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया. मोबाइल शॉप में गुरुवार देर रात सेंध लगा कर लाखों की चोरी की गई. राजधानी लखनऊ के एक रेस्टोरेंट मालिक को जेल में बंद सुनील राठी की तरफ से रंगदारी मांगने का पत्र भेजा गया है. रंगदारी न देने पर 22 दिसंबर को हत्या की धमकी दी गई है.

कानपुर में एक छात्रा ने तीन युवकों पर गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता का आरोप है कि चलती कार में उसके साथ गैंग रेप किया गया. मामले में अनवरगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया है.

बुलंदशहर में गुरुवार रात एक विधवा के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई. महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में कमरे में पड़ा मिला. हत्या से पहले मृतका से रेप, या गैंगरेप की आशंका जताई जा रही है. घटना खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र की एक कॉलोनी की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch