Friday , March 29 2024

गुजरात : जसदण उपचुनाव में लहराया BJP का परचम, कुंवरजी बावलिया 19 हजार वोटों से जीते

अहमदाबाद। गुजरात की जसदण विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित हो गया है. इसमें बीजेपी ने परचम लहराया है. बीजेपी प्रत्‍याशी कंवुरजी बावलिया ने इसमें 19,985 वोटों से जीत दर्ज की है. तीन हिन्दी भाषी राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद इस उपचुनाव पर सत्तारूढ़ बीजेपी की यह बड़ी जीत कही जा रही है.

लोकसभा के लिए 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले यह उपचुनाव दोनों दलों के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई बना था. इस सीट के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले गए थे. बीजेपी ने इस उपचुनाव में कोली समुदाय में प्रभावशाली और राज्य मंत्रिमंडल में शामिल कुंवरजी बावलिया को टिकट दिया था जबकि कांग्रेस ने अवसर नाकिया को मौका दिया है.

नाकिया, राजकोट जिला पंचायत सदस्य हैं और वह पांच बार विधायक रहे बावलिया के साथ भी निकटता से काम कर चुके हैं. नाकिया जीवन में पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरे थे. बावलिया ने 2017 में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर यह सीट जीती थी पर वह जुलाई महीने में त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गए और मंत्री बना दिए गए थे. जसदण विधानसभा उपचुनाव में बावलिया और नाकिया के अलावा छह अन्य उम्मीदवार चुनाव में हैं. इस विधानसभा सीट में 2.32 लाख पंजीकृत मतदाता हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch