Saturday , May 18 2024

बैटिंग के दौरान सीने में हुआ दर्द, जब अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने कहा- SORRY

मुंबई। मुंबई में एक 24 साल के युवक की क्रिकेट खेलते हुए हार्ट अटैक आने से मौत हो गई है. घटना मुंबई के भांडुप इलाके की है. मृतक का नाम वैभव केसरकर है. बैटिंग करते समय उसके सीने में दर्द होने लगा. बैटिंग छोड़ने के बाद जब वह फील्डिंग करने आया तो उसके सीने में तकलीफ अधिक बढ़ गई. इसके बाद इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहीं पर उसने दम तोड़ दिया.  डॉक्टर का कहना है की बदलते जीवनशैली, जंक फूड और तनाव के चलते युवाओ में हार्ट अटैक के मामले सामने आ रहें है. डॉक्टरों नें युवाओ को तनाव से बचने की सलाह दी है.

रविवार को भांडुप में आयोजित टेनिस क्रिकेट प्रतियोगिता में वैभव अपनी पसंदीदा टीम के साथ खेल रहा था. वैभव बहुत अच्छी बैटिंग करता था इसलिए वह अपनी टीक की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते उतरता था. सीने में दर्द के बाद वैभव ने बैटिंग छोड़ दी. वैभव के दोस्त राकेश पवार ने बताया की उसका दर्द लगातार बढ़ता देख वह और उनके सारे दोस्त मिलकर वैभव को अस्पताल लेकर गए लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

वैभव पिछले कई दिनो से बेरोजगार था. मुलत; भांडुप इलाके में रहने वाले वैभव का परीवार आर्थिक तंगी के चलते ठाणे के पास कळवा रहने चला गया था. राकेश ने बताया की नौकरी ना होने की वजह से वैभव हमेशा तनाव में रहता था. लेकिन वैभव ने यह बाद किसी भी अपने दोस्त से नहीं बताई थी.

वैभव के दोस्तों ने बताया कि वह अच्छा क्रिकेटर था. अलग अलग टीम से खेलता था. अपना गेम एन्जॉय करता था. सभी लोगो से अच्छी बातें करता था. डॉ. सत्येन भावसार के अस्पताल में ही वैभव की इलाके के दौरान मौत हो गई. डॉ. भावसार ने बताया उसपर सही इलाज चल रहा था लेकीन हालत खराब होने की वजह से हम उसे नहीं बचा पाए.

डॉक्टर भावसार कहते है की युवाओ की जीवनशैली इसके लिए जिम्मेदार है. आज जंक फूड एक बडा चिंता का विषय है ही लेकीन आज के युवा सही वक्त पर खाना नहीं खाते, रात रात पार्टीयां या फिर मोबाईल पर रहते है. बहुत ही तनावपूर्ण माहौल मे रहने से युवाओ में हार्ट अटैक के मामले अधिक आ रहें है. नियमित तौर पर व्यायाम और समुचित आहार से इस पर नियंत्रण लाया जा सकता है. लेकीन आज के युवाओं के पास समय ही नही है ऐसे कहते रहते है. मुंबई में पिछले दिनो हार्ट अटैक से हुई युवाओं की यह तीसरी मौत है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch