Thursday , May 2 2024

INDvsAUS: टीम इंडिया की जीत पर अमिताभ बच्चन ने लिखी कविता, सचिन ने कहा ऐतिहासिक

नए साल के स्वागत के जश्न में डूबे भारतीय खेलप्रेमियों को टीम इंडिया ने खुशी का एक और बहाना दे दिया है. विराट कोहली की इस टीम ने रविवार (30 दिसंबर) को ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न टेस्ट में 137 रन से हराया. इसके साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs Australia) में 2-1 की बढ़त ले ली. आम खेलप्रेमियों से लेकर पूर्व क्रिकेटर और सेलिब्रिटी इस जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दे रही हैं. बधाई देने वाले इन सेलिब्रिटीज में सचिन तेंदुलकर से लेकर बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा शामिल हैं.

दरअसल, भारत ने मेलबर्न में अपने क्रिकेट इतिहास की 150वीं टेस्ट जीत हासिल की. बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफीशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भारतीय टीम की तारीफ की. उन्होंने लिखा, शाबाश टीम इंडिया, कोहली और बुमराह… छोड़ना मत.

अमिताभ बच्चन ने इसके साथ ही एक कविता भी लिखी. उन्होंने लिखा,
‘स्टम्प माइक पे पेन ने कोशिश करी अनेक,
किसी तरह भी ऋषभ पंत दें अपना विकेट फेंक;
बेबी सिटिंग का निमंत्रण पत्र, दिया उन्होंने उनको,
टेम्पररी कप्तान का पलट जवाब भारी पड़ा गया उनको!’

AB Instagram

 

ऐसा पहली बार हुआ है, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर पर टेस्ट सीरीज में बढ़त बनाई है. इससे जहां, भारतीय खेलप्रेमी खुश हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में आ गई है. उसने सिडनी में खेले जाने वाले अगले टेस्ट मैच के जिए अपनी टीम में बदलाव भी किया है.

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘टीम इंडिया का बेहतरीन प्रयास, 2-1 की बढ़त बनाई, विशेषकर जसप्रीत बुमराह का जिन्होंने इस जीत में अहम भूमिका निभाई. वह खेल के सभी प्रारूपों में लगातार मजबूत होता जा रहा है. निश्चित तौर पर आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक.’

अभिनेत्री अनुष्का और कप्तान कोहली की पत्नी ने सोशल मीडिया पर जारी एक संदेश में भारतीय टीम की जीत पर अपनी खुशी जाहिर की. इसके साथ ही अनुष्का ने मैच की एक फोटो इंस्टाग्राम पर साझा कर इस जीत को ऐतिहासिक करार दिया.

रवि शास्त्री ने कहा- शुक्रिया
भारतीय कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को मिल रही बधाइयों के लिए प्रशंसकों को शुक्रिया कहा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘समर्थन और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. अब सिडनी की बारी है.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अगले साल तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch