Monday , May 20 2024

घने कोहरे की चपेट में दिल्ली-NCR, ट्रेन, ट्रैफिक और एयरसर्विस हुई प्रभावित

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शुक्रवार को घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे का असर सड़क, रेल और हवाई रेल और हवाई यातायात पर भी देखने को मिल रहा है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली लगभग 12 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं, उत्तर रेलवे प्रशासन ने कुछ ट्रेनों का समय बदला है.

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा
दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कोहरे और ठंड की वापसी हुई है. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर में लिप्टा हुआ मजर आया. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली का न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री सेल्सियस नीचे 7.4 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दृश्यता हुई कम
गुरुग्राम के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. पहली बार इतना घना कोहरा छाने से वाहन चालकों की मुश्किल बढ़ गई है. दृश्यता कम होने से ट्रैफिक प्रभावित है. दिल्ली, एनसीआर की ज्यादातर सड़कों पर सुबह से ही ट्रैफिक स्लो है.

इन राज्यों में ठंड का प्रकोप
मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा में दोपहर के समय धूप निकलने पर सर्दी का सितम कम होता हुआ दिखाई दे रहा है. हालांकि सुबह और शाम को कंपकंपी वाली ठंड का असर अब भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई हिस्से जहां शीतलहर की चपेट में है, वहीं पाला भी पड़ा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch