Thursday , May 9 2024

सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में हंगामा कर रहे 19 सांसदों को चार दिनों के लिए निलंबित किया

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज सदन में हंगामा कर रहे कुछ सांसदों को चार कार्यदिवसों के लिए निलंबित कर दिया. इनमें आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के 11 और कावेरी बांध मुद्दे पर हंगामा कर रहे अन्नाद्रमुक के सात सदस्य शामिल हैं. इनके अलावा संबद्ध सदस्य रेणुका बूटा को भी निलंबित किया गया है.

पीटीआई के मुताबिक लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगित होने के बाद जब दोपहर 12 बजे फिर आरंभ हुई तो अन्नाद्रमुक के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के निकट पहुंच गए. इस दौरान इनमें से कुछ सदस्य कागज के टुकड़े उछालने लगे. उधर, टीडीपी के सदस्य भी अपनी मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे.

लोकसभा अध्यक्ष ने इसे लेकर सदस्यों को चेतावनी दी कि वे अपने स्थान पर जाएं, नहीं तो वे कार्रवाई करेंगी. उनके दो बार चेतावनी देने के बाद भी स्थिति ज्यों की त्यों बनी रही. इसके बाद उन्होंने 19 सदस्यों को चार कामकाजी दिनों के लिए सदन से निलंबित कर दिया और सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी. लोकसभा की कार्यवाही का अंतिम दिन आठ जनवरी है. इस तरह ये सदस्य सत्र के शेष हिस्से में भाग नहीं ले सकेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch