Tuesday , May 21 2024

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर सबसे बड़ा प्रहार, अपने ही 3 मंत्रियों के निजी सचिवों को किया गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर बड़ी करवाई करते हुए अपने ही तीन मंत्रियों के निजी सचिव को गिरफ्तार कर लिया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गठित एसआईटी ने भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे के निजी सचिव रामनरेश त्रिपाठी, संतोष अवस्थी और ओम प्रकाश कश्यप को गिरफ्तार किया है. एक निजी चैनल द्वारा दिखाए गए स्टिंग में तीनों निजी सचिव विधानसभा में रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हो गए थे. तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया और इन्हें जेल भेज दिया गया.

गौरतलब है कि स्टिंग ऑपरेशन सामने आने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीनों सचिवों को निलंबित करते हुए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे. साथ ही एडीजी (लखनऊ) जोन राजीव कृष्णन की अध्यक्षता में एक एसआईटी का गठन किया था. कृष्णन तेज तर्रार अधिकारी माने जातें है उन्होंने मामले पर गहन छानबीन कर सबूत जुटाए और ठोस करवाई की.

यूपी के चर्चित मंत्री ओम प्रकाश राजभर के निजी सचिव ओम प्रकाश कश्यप, मंत्री अर्चना त्रिपाठी के निजी सचिव रामनरेश त्रिपाठी और मंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष कुमार अवस्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एडीजी राजीव कृष्णन ने मीडियकर्मियों से बात करते हुए बताया कि एसएसपी सर्वेश कुमार मिश्र और सीओ हजरतगंज को सबूत जुटाने के लिए दिल्ली भेजा गया था. इसके साथ ही साथ तीनों निजी सचिवों के घर और उनके साथ काम करने वाले अन्य स्टाफ के बारे में भी जानकारी जुटाई गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch