Saturday , May 18 2024

अयोध्या और सबरीमाला मामले की सुनवाई का होगा LIVE टेलीकास्ट? सुप्रीम कोर्ट से किया गया अनुरोध

नई दिल्ली। दो वकीलों ने उच्चतम न्यायालय से राजनीतिक रुप से संवदेनशील मामलों अयोध्या भूमि विवाद और सबरीमाला मामलों की सुनवाई का सीधा प्रसारण सुनिश्चित करने का अलग-अलग आग्रह किया है। भाजपा नेता और वकील अश्विनी उपाध्याय ने अयोध्या मालिकाना हक मामले की 29 जनवरी को निर्धारित सुनवाई के सीधा प्रसारण की मांग करते हुए प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और चार अन्य न्यायाधीशों को पत्र लिखा है।

नेशनल अयप्पा डिवोटीज एसोसिएशन के वकील मैथ्यूज जे नेदुम्पारा ने भी 22 सितंबर के शीर्ष अदालत के फैसले की समीक्षा की मांग करने वाली याचिकाओं पर 22 जनवरी को होने वाली सुनवाई की वीडियो रिकार्डिंग और सीधा प्रसारण करने की मांग की है। उच्चतम न्यायालय ने 22 सितंबर को सबरीमला मंदिर में सभी महिलाओं को प्रवेश की इजाजत दी थी।

बृहस्पतिवार को पूर्व आरएसएस विचारक के एन गोविंदाचार्य ने केंद्र को पत्र लिखकर अयोध्या मालिकाना हक मामले की अदालती कार्यवाही का सीधा प्रसारण करने की मांग की थी। बता दें कि अयोध्या भूमि विवाद और सबरीमला मंदिर में महिलाओं की एंट्री विवाद पर राजनीति का भी प्रभाव है। ऐसे में ये मामले और भी ज्यादा संवेदनशील हो गए हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch