Thursday , May 2 2024

कुलगाम में सुरक्षा बलों ने खूंखार आतंकी जीनत उल-इस्लाम को किया ढेर

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी मारे गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कटपोरा इलाके में शनिवार शाम सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसका बल ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं.

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम के तौर पर हुई है जो अल-बद्र आतंकवादी समूह से जुड़ा था. दूसरे आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि जीनत को आईडी का विशेषज्ञ माना जाता था और वह इससे पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch