Saturday , May 18 2024

फैसला: अगर अपनी गायों को सड़कों पर छोड़ा तो लगेगा 5 हजार रुपये का जुर्माना

नोएडा। नोएडा अथॉरिटी अब ऐसे लोगों पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाएगी जो अपने पशुओं को सड़कों पर छोड़ देते हैं. ऐसे गौवंशों के कारण ना केवल जाम लगता है बल्कि कई बार दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं. कई लोगों ने फसलों को भी नुकसान होने की शिकायतें की हैं.

आपको बता दें कि सड़कों को घूम रही ऐसी गायों को प्राधिकरण अब जब्त कर लेगा और 5000 के जुर्माने पर उन्हें छोड़ा जाएगा. प्राधिकरण के मुताबिक इससे पशुपालक अपने जानवर पर ध्यान रखेगा और उसे सड़कों पर नहीं छोड़ेगा.

अथॉरिटी के एसीईओ आरके मिश्रा ने कहा कि हमारी टीमें लोगों को जागरुक करने का प्रयास कर रही हैं फिर भी जो लोग अपने जानवरों को सड़कों पर छोड़ेंगे उन पर जुर्माना लगाया जाएगा.

एसके गुप्ता डीजीएम (पब्लिक हेल्थ) ने कहा कि पिछले छह महीने में हमने 475 गायों को गौशालाओं में पहुंचाया है. हमने कहा है कि लोग अपने जानवरों पर पहचान के लिए निशान लगाएं. साथ ही हम गौशालाओं का भी निरीक्षण करते हैं. प्राधिकरण ऐसे लोगों का भी पता लगाने का प्रयास कर रहा है जो अपने ऐसे जानवरों को जो दूध देना बंद कर देते हैं, उन्हें सड़कों पर छोड़ देते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch