Monday , April 29 2024

अफ्रीका ने स्टेन, डी कॉक को दिया आराम, पाकिस्तान के साथ दो वनडे नहीं खेलेंगे

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए तेज गेंदबाज डेल स्टेन और विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को आराम दिया है. इन दोनों के स्थान पर चयनकर्ताओं ने टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर और बल्लेबाज एडिन मार्कराम को टीम में चुना है.

डी कॉक के स्थान पर हेनरिक क्लासेन विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे. ओलीवर ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने हालांकि अभी तक वनडे में पदार्पण नहीं किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्टेन को तीसरे टेस्ट में लगी चोट के कारण आराम दिया गया है. वर्ल्ड कप के मद्देनजर भी ये दोनों खिलाड़ी टीम के लिए अहम हैं, इसलिए भी इन्हें आराम देने का फैसला किया जा सकता है. पांच वनडे की सीरीज के आखिरी तीन मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती है.

टेस्ट सीरीज में अफ्रीका ने पाकिस्तान को 3-0 से हराकर रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. अफ्रीका वनडे सीरीज में भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को बनाए रखने की कोशिश करेगी.

टीम :

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, एडिन मार्कराम, रीजा हैंड्रिक्स, इमरान ताहिर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, डेन पेटरसन, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वाने प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डुआने ओलीवर, रासे वान डर डुसेन.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch