Sunday , May 19 2024

दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 संदिग्ध, केरल में RSS नेता की हत्या की थी साजिश

नई दिल्ली। केरल के आरएसएस नेता की हत्या की साजिश के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक अफगानिस्तान का नागरिक है. जबकि एक आरोपी केरल का रहने वाला है, तीसरा आरोपी दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक तीनों आरोपी केरल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के किसी नेता की हत्या की साजिश रच रहे थे. ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि साजिश के पीछ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था.

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की हरकत पर भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ लगातार नजर रखे हुए था. फोन इंटरसेप्ट और कई अहम खोजबीन के आधार पर रॉ की मदद से स्पेशल सेल ने इन आरोपियों को दबोच लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम मोहम्मद सा बइफी (अफगानिस्तान निवासी), शेख रियाजुद्दीन (दिल्ली का रहने वाला) और मुहथसिम केरल का रहने वाला है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch