Sunday , May 19 2024

गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम, दिल्‍ली पुलिस ने पकड़े 2 जैश आतंकी

नई दिल्‍ली। दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने मिलेट्री इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद जैश आतंकी अब्दुल लतीफ को पहले दिल्ली से गिरफ्तार किया. इसके बाद उससे पूछताछ के बाद जम्मू और कश्मीर से दूसरे आतंकी हिलाल की गिरफ्तारी हुई.

पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों की मंशा 26 जनवरी से पहले भीड़भाड़ वाली जगह पर आतंकी वारदात को अंजाम देना था. ये आतंकी भीड़ पर ग्रेनेड हमले करने की प्लानिंग कर रहे थे. इसके लिए इन्होंने दिल्ली में 5 जगहों की रेकी भी की थी. जिसमें कई संवेदनशील इलाके, वीवीआईपी इलाके, वाइटल इंस्टालेशन और मार्केट्स थे.

पुलिस के मुताबिक अब्दुल लतीफ हाल ही में श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में ग्रेनेड से हुई आतंकी वारदात का मास्टरमाइंड था. ये लगातार पाकिस्तानी नागरिक और जैश ए मोहम्मद के कमांडर अबू मास के संपर्क में था. उसी ने इन्हें दिल्ली में भी 26 जनवरी के मौके के चलते आतंकी वारदात को अंजाम देने का आदेश दिया था. साथ ही ये ये हैंड ग्रेनेड भी दिए गए थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch