Friday , April 19 2024

चंदा कोचर के खिलाफ FIR दर्ज करने वाले CBI एसपी का दिल्ली से रांची ट्रांसफर

नई दिल्ली। चंदा कोचर, दीपक कोचर और वीएन धूत के मामले की जांच कर रहे CBI ऑफिसर का तबादला कर दिया गया है. CBI के बैंकिंग एंड सिक्योरिटीज फ्रॉड सेल के SP सुधांशु धर मिश्रा को रांची भेज दिया गया है. सुधांशु धर ने ही FIR की कॉपी पर साइन किया था, जिसके बाद 24 जनवरी को महाराष्ट्र में चार ठिकानों पर छापे मारे गए थे. धर की जगह विश्वजीत दास को बैंकिंग एंड सिक्योरिटीज फ्रॉड सेल का SP नियुक्त किया गया है. वे पहले CBI के कोलकाता स्थित इकोनॉमिक ऑफेंस ब्रांच में एसपी थे.

दास की जगह सुदीप रॉय को इकोनॉमिक ऑफेंस ब्रांच, कोलकाता का एसपी नियुक्त किया गया है. बता दें, शुक्रवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर CBI को निशाने पर लिया था. उन्होंने सीबीआई को दुस्साहस से बचने तथा सिर्फ दोषियों पर ध्यान देने की नसीहत दी थी.

ANI

@ANI

Biswajit Das, SP, CBI Economic Offences Branch in Kolkata has been transferred & posted as SP of Banking&Securities Fraud Cell of CBI, Delhi. Sudip Roy, SP, CBI, Economic Offences Branch-IV, Kolkata has been transferred & posted as SP, CBI Economic Offences Branch in Kolkata.

ANI

@ANI

Sudhanshu Dhar Mishra, who was SP of Banking&Securities Fraud Cell of CBI, Delhi has been transferred to CBI’s Economic Offences Branch in Ranchi, Jharkhand. He had signed FIR against Chanda Kochhar, Deepak Kochhar, VN Dhoot&others on Jan 22 in connection with ICICI-Videocon case

19 people are talking about this
अमेरिका में इलाज करा रहे जेटली ने ट्वीट किया कि भारत में दोषियों को सजा मिलने की बेहद खराब दर का एक कारण जांच तथा पेशेवर रवैये पर दुस्साहस एवं प्रशंसा पाने की आदत का हावी हो जाना है. जेटली ने कहा, ‘‘पेशेवर जांच और जांच के दुस्साहस में आधारभूत अंतर है.

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर पर वीडियोकॉन को 3250 करोड़ का लोन देने के मामले में अनियमितता बरतने का आरोप है. उनके पति के खिलाफ भी इस मामले में जांच शुरू हो गई है. एजेंसी ने चंदा कोचर के कार्यकाल के दौरान बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रूपए के ऋणों को मंजूरी देने में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के मामले की जांच की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch