Wednesday , April 17 2024

कैथेड्रल के बाद फिलीपींस की एक मस्जिद में ग्रेनेड हमला, दो लोगों की मौत

मनीला। संकटग्रस्ट दक्षिणी फिलीपींस में एक मस्जिद में बुधवार सुबह ग्रेनेड हमले में दो लोगों की मौत हो गई. क्षेत्रीय सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल गेरी बेसाना ने जाम्बोआंगा शहर में हुए हमले के बारे में बताया कि ‘‘मस्जिद के भीतर एक ग्रेनेड फेंका गया जिससे दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए.’’ मिंडानाओ द्वीप में स्थित मस्जिद में जब हमला हुआ, उस समय लोग वहां सो रहे थे. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब जोलो में रविवार को एक कैथेड्रल पर हुए हमले में 21 लोगों की मौत होने के बाद से देश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. बेसाना ने कहा कि अभी यह नहीं बताया जा सकता कि क्या कैथेड्रल पर हुए हमले का बदला लेने के लिए मस्जिद पर हमला किया गया. पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है. हमले की आशंका के चलते देश में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है. जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द उन्हें पकड़ लेंगे जिन्होंने इसे अंजाम दिया है. कर्नल ने लोगो से भी सचेत रहने के लिए कहा है. सरकार की तरफ से धार्मिक स्थानों को निशाना बनाए जाने पर कड़ी निंदा व्यक्त की गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch