Saturday , September 21 2024

CBIvsPolice: कोलकाता में पु‍लिस की ह‍िरासत में सीबीआई के अधिकारी, कम‍िश्‍नर के घर पर हुई हाथापाई

कोलकाता। पश्‍च‍िम बंगाल में रविवार को उस समय अभूतपूर्व स्‍थ‍िति बन गई, जब कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गई सीबीआई की टीम को राज्‍य पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके बाद सीबीआई की टीम को हिरासत में लेकर पुलिस स्‍टेशन ले जाया गया. ये मामला शारदा चिट फंड से जुड़ा हुआ है. इसी मामले से संबंधित कुछ फाइलें गायब थीं, इसलिए सीबीआई राजीव कुमार से पूछताछ करने गई थी. इसके बाद सीबीआई अफसरों को हिरासत में ले लिया गया.

कहा जा रहा है कि इति‍हास में ये पहली बार हो रहा है, जब पुलिस ने सीबीआई अधि‍कारि‍यों को ही ग‍िरफ्तार कर लिया. कहा तो यहां तक जा रहा है कि मौके पर पुल‍िस और अ‍ध‍िकार‍ियों के बीच हाथापाई भी हुई. कहा जा रहा है क‍ि कोलकाता पुल‍िस ने सीबीआई के 5 अध‍िकार‍ियों को गि‍रफ्तार कर लि‍या है.

ममता ने केंद्र सरकार पर साधा न‍िशाना
कोलकाता में उपजे संकट के बाद ममता बनर्जी ने पुल‍िस कम‍िश्‍नर के घर से बाहर आकर पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला. उन्‍होंने कहा, इन सबके पीछे केंद्र सरकार जिम्‍मेदार है.

कहा जा रहा है कि पुल‍िस ने कोलकाता में सीबीआई दफ्तर पर कब्‍जा कर लिया है. उधर जब ये हाईप्रोफाइल ड्रामा चल रहा था, उसी समय मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कम‍िश्‍नर से मिलने के लिए पहुंच गईं. कहा जा रहा है क‍ि जब सीबीआई के अध‍िकारी पुलिस कम‍िश्‍नर से पूछताछ करने के लिए पहुंचे तो पुल‍िसकर्म‍ियों के साथ उनकी झूमा झटकी भी हुई. गौरतलब है क‍ि पश्‍‍िचम बंगाल सरकार ने सबसे पहले ये रोक लगाई थी कि उसके राज्‍य में सीबीआई बि‍ना उसकी अनुमत‍ि के कोई एक्‍शन नहीं लेगी. अब बीेजेपी सवाल उठा रही है कि ममता बनर्जी आख‍िरकार सीबीआई से इतना क्‍यों डर रही हैं.

मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार, पूछताछ करने आए अ‍ध‍िकार‍ियों के ड्राइवर को सबसे पहले वहां से हटाया गया. उसके बाद पुल‍िस ने एक के बाद एक दूसरे अध‍िकारियों को उठाकर पुल‍िस स्‍टेशन भेज दिया.

बीजेपी महिला मोर्चा की अध्‍यक्ष लॉकेट चटर्जी ने कहा है कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ सर्ज‍िकल स्‍ट्राइक शुरू हो गई है. अब उनका काउंटडाउन शुरू हो गया है. उधर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राजीव कुमार एक बेहतरीन अधिकारी हैं, उनकी इमानदारी सवालों से परे है.

सीबीअाई के दोनों क्षेत्रीय दफ्तरों को घेरा
विधाननगर पुलि‍स ने सीबीआई के क्षेत्रीय दफ्तर को घेर ल‍िया गया है. कोलकाता के सीजीओ कॉम्‍पलेक्‍स में मौजूद सीबीआई के दफ्तर पर पुलि‍स ने अपना कब्‍जा कर लिया है. इसके अलावा कोलकाता में दूसरे दफ्तर को भी पुल‍िस ने घेर लिया है.

ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर को भी ग‍िरफ्तार करने की आशंका
सीबीआई का कहना है क‍ि ममता बनर्जी की पुल‍िस अब सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर पंकज श्रीवास्‍तव को ग‍िरफ्तार कर सकती है. सीबीआई का आराेप है क‍ि पुलि‍स वहां पर रखे कई अहम दस्‍तावेज नष्‍ट कर सकती है.इसल‍िए अब इस मामले में राज्‍यपाल को तुरंत दखल देना चाह‍िए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch