Friday , March 29 2024

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ये कारनामा करने वाले चौथे भारतीय बने धोनी

हेमिल्टन में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 4 रनों से हराया। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनैशनल मैच में धोनी टी-20 फॉर्मेट में 300 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

धोनी कुल मिलाकर 12वें खिलाड़ी हैं जिन्होंने 300 से ज्यादा टी-20 मैच खेले हों। वह इंग्लैंड के ल्यूक राइट के साथ इस प्रारूप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 12वें स्थान पर हैं।

धोनी ने अपने टी-20 करियर में 6136 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसतर 38.35 का रहा है। इसमें 24 हाफ सेंचुरी दर्ज हैं। रोहित शर्मा 298 मैचों के साथ भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं।

वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड 446 मैचों के साथ इस लिस्ट में पहले पायदान पर हैं। पोलार्ड ने इस प्रारूप में 8753 रन बनाए हैं। इसमें एक सेंचुरी और 43 हाफ सेंचुरी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में धोनी का बल्ला हालांकि कोई कमाल नहीं कर सका और वह सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin